‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक कई बड़े नेताओं के ना आने की खबरों के बीच टली

तारिक़ खान

डेस्क: विपक्षी पार्टियों के गठबंधन इंडिया की बुधवार को होने वाली अहम बैठक टाल दी गई है और अब इसका स्वरूप बदल दिया गया है। इस बैठक में गठबंधन के सदस्य दलों के अध्यक्ष शामिल होने वाले थे और इसमें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से जुड़ी रणनीतियों पर बात होनी थी, लेकिन अब इस बैठक में इन दलों के सांसद मिलेंगे, ये समन्वय बैठक होगी और पार्टियों के अध्यक्षों की अहम बैठक दिसंबर के आखिर में होने की उम्मीद है।

कांग्रेस की कार्यकारी समिति के सदस्य गुरदीप सिंह सप्पल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इंडिया गठबंधन की बड़ी बैठक के टाले जाने की जानकारी देते हुए लिखा- “ इंडिया गठबंधन के संसदीय दल के नेताओं की बैठक छह दिसंबर 2023 को शाम छह बजे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होगी। इसके बाद पार्टी अध्यक्षों/इंडिया गठबंधन के प्रमुखों की बैठक दिसंबर के तीसरे सप्ताह में सभी के लिए सुविधाजनक तारीख पर निर्धारित की जाएगी।”

सप्पल के इस बयान से पहले ही मीडिया रिपोर्ट्स सामने आने लगी थी कि डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार सहित इंडिया गठबंधन के कई बड़े नेता बुधवार की प्रस्तावित बैठक से दूरी बना रहे हैं और ख़बर थी कि तमाम कारणों से वो बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन इंडिया गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने नई दिल्ली नहीं आ रहे थे। पश्चिम बंगाल सीएम ममता के घर में निजी समारोह है, जिसकी वजह से वह भी बैठक में शामिल नहीं हो सकती थी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के भी बैठक में किन्हीं कारणों से ना आने की बात कही जा रही थी। इन खबरों के बीच ही गठबंधन की इस बैठक का स्वरूप बदलने का फ़ैसला लिया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *