यूक्रेन की सेना से कोई बुरी ख़बर आ सकती है: नाटो महासचिव स्टोल्टेनबर्ग

ईदुल अमीन

डेस्क: नाटो का कहना है कि हमको यूक्रेन की सेना से बुरी ख़बर की प्रतीक्षा में रहना चाहिए। रुस के साथ युद्ध में व्यस्त यूक्रेन की सेना के बारे में नैटो का कहना है कि हमको उनकी ओर से किसी बुरी ख़बर की प्रतीक्षा में रहना चाहिए। पोलिटिको के अनुसार नाटो के महासचिव से जब यह पूछा गया कि क्या युद्ध के मोर्चों पर यूक्रेन की सेना की हालत ख़राब हो सकती है कि इसके जवबा में येंस स्टोलटेंगबर्ग ने कहा कि हमको उनकी ओर से बुरी ख़बर की प्रतीक्षा में रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हालिया कुछ महीनों के दौरान रणक्षेत्र में यूक्रेन की सेना की प्रगति उल्लेखनीय नहीं रही है। इसी के साथ नाटो के महासचिव का कहना था कि बुरे या अच्छे दोनों हाल में हमको यूक्रेन का समर्थन करना चाहिए।  उनका यह भी कहना था कि यूक्रेन ने रूस के नियंत्रण से अपने 50 से अधिक क्षेत्र स्वतंत्र करा लिए हैं।

इसी के साथ उन्होंने यूक्रेन की सेना के हाथों रूस को भारी क्षति का भी दावा किया किंतु इस बारे में कोई प्रमाण पेश नहीं किया। हालिया कुछ समय के दौरान रूस के मुक़ाबले में यूक्रेन की सेना को कोई उल्लेखनीय सफलता हासिल नहीं हो पाई है। यह एसी हालत में है कि यूक्रेन को पश्चिम विशेषकर अमरीका का खुला समर्थन हासिल है और यूक्रेन युद्ध के दौरान पश्चिम, इस देश की अरबों डालर की सहायता कर चुका है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *