सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: जाने कौन है लेडी ‘डॉन’ पूजा सैनी

तारिक़ आज़मी

डेस्क: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्या में अब एक लेडी ‘डॉन’ पूजा सैनी का नाम भी सामने आया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान पुलिस ने बताया है कि पूजा सैनी ने गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर्स की मदद की थी। गिरफ़्तारी के समय पुलिस ने उसके पास से एके-47 की तस्वीर बरामद किया है। जबकि बताया जा रहा है कि उसका पति महेंद्र मेघवाल ‘समीर’ हथियारों का जखीरा लेकर फरार हो गया है। पुलिस ने पूजा को राजस्थान के टोक से गिरफ्तार किया है। माना जाता है कि उन हथियारों के जखीरे में यह एके-47 भी है।

Sukhdev Singh Gogamedi murder case: Know who is Lady ‘Don’ Pooja Saini

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया है कि पूजा सैनी का सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर में हाथ है। पूजा और उसके पति महेंद्र मेघवाल ने ही मर्डर के आरोपी शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को हथियार मुहैया कराए थे। बीजू जोसेफ के मुताबिक 5 दिसंबर को सुखदेव को मारने से पहले करीब एक हफ्ते तक दोनों शूटर जयपुर में पूजा सैनी और महेंद्र के किराए के घर में ही रुके थे।

पीटीआई के मुताबिक राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद्र बिश्नोई ने कहा कि महेंद्र मेघवाल कोटा का हिस्ट्रीशीटर है। लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा है। उनके मुताबिक सुखदेव गोगामेड़ी को मारने के लिए नितिन फौजी 28 नवंबर को टैक्सी से जयपुर आया था और वो यहां महेंद्र मेघवाल से मिला था। महेंद्र उसे जयपुर के जगतपुरा में स्थित अपने घर में ले गया। घर पर पूजा ने फौजी के लिए खाना बनाया था।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद्र बिश्नोई ने आगे कहा, महेंद्र मेघवाल के घर से पर्याप्त सबूत बरामद किए गए हैं, जो बताते हैं कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का एक नेटवर्क यहां से भी चल रहा था जांच के दौरान ये भी पता चला है कि महेंद्र और पूजा ने जयपुर में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा अंजाम दिए गए सुखदेव गोगामेड़ी मर्डर के लिए हथियार भी उपलब्ध कराए थे

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *