लोनी में गणतंत्र दिवस पर चौतरफा दिखा जोश और उत्साह भरा माहौल

सरताज खान

लोनी: शुक्रवार को क्षेत्र में 75 वा गणतंत्र दिवस राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों के अलावा सरकारी विभागों में पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाया गया। इस दौरान सभी समुदायो के बीच देशभक्ति का जज्बा देखने को मिला। हर किसी ने क्षेत्रवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता सैनानियों और संविधान निर्माताओं को नमन किया तत्पश्चात सभी के बीच मिठाइयां आदि वितरित की गई जबकि कई स्थानों पर भंडारों का आयोजन हुआ।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा डॉ प्रमेंद्र जांगड़ा ने ध्वजारोहण कार्यक्रमों के दौरान, स्कूली छात्रों और स्थानीय लोगों को लड्डू बांटकर बधाई देते हुए कहा कि कठिन तपस्या और त्याग के बाद देश गणतंत्र बना। असंख्य स्वतंत्रता सेनानियों के अपना सर्वस्व न्यौछावर कर मां भारती को गुलामी के जंजीरों से मुक्त करवाया। आज का दिन हम सभी के लिए गौरवमयी और खास है। उन्होंने यह भी कहा कि आज भारत अंतरिक्ष से लेकर जमीन तक देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में रोज एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर इसकी एक जीती जागती मिशाल है।  वार्ड 41 में सभासद अंकुर जैन ने कई स्थानो पर पहुंचकर वहां तिरंगा लहराते हुए सभी क्षेत्र वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर देने वाले वीर सपूतों को याद करते हुए उन्हें नमन किया। उन्होंने जीवन में संविधान द्वारा प्रदत्त मौलिक कर्तव्यों को भी आत्मसात करने के लिए कहा जिससे भारत पुनः विश्वगुरु बन सकेगा।

कड़ाके की ठंड के बावजूद नन्हे-मुन्ने छोटे बच्चों ने 26 जनवरी संविधान दिवस पर देशभक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए खूब तालियां बटोरी। गुलाब वाटिका के शशि प्रभा प्ले स्कूल में पहुंचे भाजपा नेता वीरेंद्र त्यागी व जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि गणतंत्र दिवस भारत का एक राष्ट्रीय पर्व है, इस दिन देश के हर कोनों में ध्वजवन्दन होता हैं। देश की आजादी के लिए अनेक देश भक्तों ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे यही कारण फागी अग्रेजो को अपने घुटने टेकने पड़े थे। हम सभी को भी उन शहीदों से प्रेरणा लेकर अपने देश की आन बान और शान की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

पूर्व नपा अध्यक्ष एवं भाजपा नेता डॉ बिनोद बंसल ने लोनी इंटर कॉलेज सहित कई स्कूल एवं अन्य स्थानों पर पहुंचे और वहां गणमान्य लोगों के साथ मिलकर तिरंगा फहराया तथा राष्ट्रीय गान गाया। उन्होंने देश की शान में लोगों को संबोधित भी किया। क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर निकाली गई ध्वजारोहण तिरंगा यात्रा में शामिल हुए धर्मेंद्र त्यागी ने कई स्थानों पर तिरंगा फहराकर क्षेत्रवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। उन्होंने स्कूली छात्रों और स्थानीय लोगों को 75 वे आजादी अमृत महोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि असंख्य मां भारती के सपूतों के कठिन तपस्या और त्याग के बाद देश को आज़ादी मिली और गणतंत्र स्थापित हुआ। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज पूरा देश एकजुट है। रामराज की स्थापना हुई है, धर्म और जाति का भेद मिटाकर पूरा देश आज एक तिरंगे के नीचे खड़ा है। उपरोक्त के अलावा क्षेत्र में स्थित तमाम पुलिस प्रशासनिक कार्यालय पर भी विधिवत रूप से झंडा रोहण किया गया तथा राष्ट्रगान हुआ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *