राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से नही गुजरेगी

आदिल अहमद

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के उत्तर प्रदेश चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश से नहीं गुजरेगी। चंदौली के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में अधिक इलाकों का दौरा करेगी, जिसमे वाराणसी का रोड शो भी शामिल है।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि कक्षा 10 और 12 की राज्य बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए यूपी में यात्रा की अवधि कम की जा रही है। यह निर्णय ऐसे समय में सामने आया है जहां समाजवादी पार्टी की सहयोगी और जयंत सिंह के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के भाजपा से हाथ मिलाने की अटकलें लगाई जा रही है। रालोद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रभाव रखती है।

यात्रा पहले राजस्थान में प्रवेश करने से पहले 16 फरवरी से 26 फरवरी तक उत्तर प्रदेश में रहने वाली थी। हालांकि अब बताया गया है कि यह चरण 21 फरवरी को ख़त्म होगा और यात्रा पश्चिमी यूपी को छोड़कर मध्य प्रदेश का रुख करेगी। 16 फरवरी को यात्रा वाराणसी से राज्य में प्रवेश करेगी और फिर भदोही, इलाहाबाद और प्रतापगढ़ के रास्ते 19 फरवरी को अमेठी पहुंचेगी, जहां राहुल गांधी अमेठी लोकसभा क्षेत्र के गौरीगंज में सभा करेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *