खुबसूरत हसीना जिसके ठगी के किस्से सुन छुट जायेगा आपको पसीना, डेटिंग एप पर शिकार बनाकर ठगने वाली अफसाना को पुलिस ने पकड़ा तब पता चला उसकी ठगी का पूरा फ़साना

ईदुल अमीन

डेस्क: दिल्ली पुलिस ने डेटिंग एप से ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा करते हुवे उसमें शामिल एक रेस्टोरेंट का मालिक, रेस्टोरेंट में काम करने वाला मैनेजर, रेस्टोरेंट का स्टाफ और साथ में इस पूरे रैकेट के अन्य मेंबर सहित एक 25 साल की खूबसूरत लड़की को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लड़की के इर्द-गिर्द ही इस पूरी ठगी की कहानी घूमती है।

लड़की का काम डेटिंग एप पर शिकार की तलाश कर उसको किसी बहाने से अलग अलग रेस्तरां मे बुलाना और फिर बहाना करके अचानक से रेस्टोरेंट से रफ़ूचक्कर हो जाना था। लड़की के जाने के तुरंत बाद होटल मैनेजर की तरफ से सामने बैठे शख्स को एक लंबा चौड़ा बिल देते थे। ये बिल लाखों रुपए में होता था। सामने वाला शख्स अगर बिल देने से मना करता तो उसे डराया धमकाया जाता था। उसे रेस्टोरेंट के अंदर ही कैद कर लिया जाता था और फिर जब तक वह पूरा का पूरा बिल का भुगतान नहीं कर देता उसे रेस्टोरेंट से बाहर नहीं जाने दिया जाता था।

इस गैंग की जानकारी दिल्ली पुलिस को तब चली,  जब 24 जून को एक शिकायतकर्ता नें पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। यूपीएससी की तैयारी कर रहे शख्स ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती डेटिंग एप पर एक 25 साल की लड़की से हुई थी। लड़ीक ने अपना नाम वर्षा बताया। उस लड़की ने शिकायतकर्ता को विकास मार्ग के एक रेस्टोरेंट में बुलाया जहां पर उसे बंधक बनाकर सवा लाख रूपए का बिल वसूल लिया गया। जिसकी शिकायत पीड़ित ने स्थानीय पुलिस से किया।

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वर्षा से उसकी बातचीत डेटिंग एप शुरू हुई थी, 23 जून को उसने बताया कि उसका जन्मदिन है और उसने उसे विकास मार्ग के ब्लैक मिरर कैफ़े में बुलाया। जहाँ उन्होंने स्नैक्स और दो केक खाए और वर्षा ने चार शॉट फ्रूट वाइन पी थी। उसके बाद वह शिकायतकर्ता को बताए बिना अचानक कहीं चली गई, बाद में पारिवारिक मुद्दों का हवाला दिया। वर्षा के जाने के बाद मैनेजर पीड़ित के पास आता है और उसे एक लाख 21 हजार का बिल थमा देता है। पीड़ित ने कहा कि जब उसने बिल पर आपत्ति जताई तो उसे धमकाया गया बंधक बनाया गया और जबरदस्ती मोटी रकम वसूली गई। जिसके बाद डर से पीड़ित ने ऑनलाइन पेमेंट किया।

इस शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने ठगी और आपराधिक षडयंत्र की साजिश के तहत एफआईआर दर्ज की और जांच में जुट गई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ऑन लाइन पैसा कैफे के मालिकों में से एक अक्षय पाहवा को ट्रांसफर हुआ है, पूछताछ करने पर आरोपी अक्षय ने घटना का खुलासा किया। जब वर्षा किसी ग्राहक को फंसा कर उनके रेस्टोरेंट में लाती है तो जो भी बिल बढ़ाकर उसे वसूला जाता है उसके तीन हिस्से होते थे, जिसमे से 30 फीसद वर्षा ले जाती थी, 30 फीसद मालिक खुद अपने पास रखता था। बाकी का 40 परसेंट पैसा मैनेजर और बाकी स्टाफ के बीच बांटा जाता था।

जांच में पता लगा की वर्षा का असली नाम अफसाना परवीन है। इसने फेक नाम से डेटिंग एप पर अपनी प्रोफाइल बना रखी है। वहां पर वह लोगों को टारगेट कर अपने जाल में फंसाती और उसके बाद रेस्टोरेंट में ले जाकर इसी तरीके से उनके साथ ठगी करती थी। पुलिस ने अफसाना को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह एक अन्य ग्राहक को फंसा कर पूर्वी दिल्ली के ही कड़कड़डूमा इलाके में एक रेस्टोरेंट में बैठी हुई थी। इस शिकार को उसने मुंबई से फंसाया था और मुंबई से युवक उससे मिलने के लिए दिल्ली आया था। पुलिस ने उस रेस्टोरेंट के मालिक और इस लड़की  दोनों को मौके से गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस गैंग ने कितने और लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *