दुराचार दर दुराचार के आरोपों में घिरा पूर्व पीएम एचडी देवगौडा परिवार, अब प्रज्वल रेवन्ना के भाई MLC सूरज पर पार्टी कार्यकर्ता ने लगाया अप्राकृतिक यौन उत्पीडन का आरोप, आरोपी सूरज गिरफ्तार

मो0 कुमेल

डेस्क: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के परिवार पर मुश्किलों का दौर थमने का नाम नही ले रहा है। उनके बेटे, बहु और पोते पर दर्ज मुकदमो के बाद और एक और पोते पर अप्राकृतिक यौन उत्पीडन का आरोप लगा है। प्रज्वल रेवेन्ना के भाई एमएलसी सूरज रेवेन्ना पर उनकी पार्टी जेडीएस के एक कार्यकर्ता ने फार्म हाउस पर ज़बरदस्ती यौन उत्पीडन करने और धमकी देने का आरोप लगाया है। आरोपी एमएलसी सूरज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के एमएलसी और पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई सूरज रेवन्ना पर शिकायतकर्ता चेतन केएस ने कथित रूप से अप्राकृतिक यौन उत्पीडन का आरोप लगाया है। चेतन सूरज रेवेन्ना की पार्टी के ही कार्यकर्ता हैं। उन्होंने 21 जून को सबसे पहले अपनी शिकायत डीजीपी ऑफिस को भेजी थी। लेकिन बाद में 22 जून को उन्होंने हासन पुलिस को ईमेल के जरिए शिकायत की।

शिकायत को होलेनारसीपुरा पुलिस को भेजा गया। इसके बाद हासन पुलिस ने अभियुक्त को बुलाया और पूछताछ की। हासन के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद सुजीता ने बताया कि सूरज रेवन्ना को गिरफ़्तार कर लिया गया है। हालाँकि, सूरज ने होलेनारसीपुरा स्थित गनीकंद फार्म (यहीं कथित अपराध को अंजाम दिया गया था) में पत्रकारों से बात करते हुए आरोपों को नकार दिया। उन्होंने इसे राजनीतिक साजिश बताया।

सूरज रेवन्ना, हासन के पूर्व जेडीएस-बीजेपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई हैं। प्रज्वल फ़िलहाल बलात्कार और यौन शोषण के आरोप में जेल में हैं। वह पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना और भवानी रेवन्ना के बेटे हैं। शिकायतकर्ता चेतन ने बताया कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उनकी सूरज रेवन्ना से मुलाकात हुई थी। पीड़ित ने बताया कि, ‘हमने एक दूसरे का टेलीफोन नंबर लिया। उन्होंने मुझे 16 जून को गनीकंद स्थित उनके फार्म हाउस पर मिलने के लिए कहा।’ चेतन का आरोप है, ‘जब मैं सूरज से मिला तो उसने ग़लत तरीके से छुआ और मेरे कपड़े उतार दिए। उसने मेरे साथ जबरदस्ती सेक्स किया। साथ ही मुझे धमकी भी दी।’ चेतन ने अपने शिकायत में बताया, ‘जब मैंने शिवकुमार को इसके बारे में बताया, तो उसने मुझे नौकरी और सूरज से पैसे दिलाने का लालच देने की कोशिश की।’ चेतन की शिकायत को 22 जून को औपचारिक रूप दिया गया।

वही सूरज रेवन्ना के सहयोगी शिवकुमार एचएल ने पिछले दिनों शिकायत दर्ज कराई थी कि चेतन और उनके चाचा ने कथित यौन उत्पीड़न के बारे शिकायत करने की धमकी देकर तीन करोड़ रुपए वसूले का प्रयास किया था। शिवकुमार की शिकायत में कहा गया है कि चेतन चाहता था कि शिवकुमार उसे रोज़गार दिलाने के लिए सूरज रेवन्ना पर दबाव बनाए।

वही मिली जानकारी के अनुसार सूरज रेवन्ना के वकील कल अदालत में ज़मानत याचिका दायर करेंगे। सूरज रेवन्ना की गिरफ़्तारी पर उनके वकील पूर्णचंद्र ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘जांच चल रही है। वे (सूरज रेवन्ना) पुलिस हिरासत में है। मैं उनसे नहीं मिला, मैं सिर्फ जांच अधिकारी से मिला हूं। कल मैं कोर्ट में ज़मानत याचिका दायर करूंगा।’ जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के एमएलसी और पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई सूरज रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ़्तार किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *