इन्स्टाग्राम पर बने दोस्तो ने 21 साल के युवक को होटल बुला कर बनाया बंधक, इज्ज़त को तार तार कर बनाया वीडियो, किया मारपीट फिर ब्लैकमेल करके कर रहे थे धन उगाही से परेशान पीड़ित ने किया आत्महत्या

मो0 कुमेल

डेस्क: सोशल मीडिया के इस दौर में किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती कितनी खतरनाक हो सकती है, इसका नमूना गोरखपुर में देखने को मिला। इंस्टाग्राम पर हुई नई-नई दोस्ती पर एक लड़के ने आंख बंद कर भरोसा किया तो उसका खामियाजा उसे अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। इंस्टाग्राम पर नये दोस्त बने चार लड़के उसे पहले तो फुसला कर होटल के कमरे में ले गए, फिर उसकी पिटाई कर जबरदस्ती कपड़े उतरवाए और फिर उसके साथ दुषकर्म किया।

यही नहीं इंस्टाग्राम के जरिये मिले इन ‘दोस्तों’ ने पूरी घटना का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी भी दी। मजबूरन इतना कुछ सह चुके लड़के को अपनी बहन को फोन कर उसके जरिये पैसे मंगवा कर उन जालिमों की ये मांग भी पूरी करनी पड़ी। घटना के बाद पीड़ित लड़के ने पुलिस में कंप्लेंट भी की मगर जब पुलिस ने उसकी शिकायत पर जब खास तवज्जो नहीं दी तो मायूस पीड़ित ने आखिर में आत्महत्या कर ली।

गोरखपुर में किराए के कमरे में बड़े भाई के साथ रहने वाला पीड़ित ग्रेजुएशन के बाद कॉम्पिटीशन में बैठने की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित लड़का और मुख्य आरोपी करन इंस्टाग्राम के जरिए मिले थे। पीड़ित ने अपने बयान में कहा था कि करीब एक हफ़्ते पहले ही सोशल मीडिया पर पीड़ित लड़के को करन ठाकुर नाम की इंस्टाग्राम आईडी से रिक्वेवेस्ट आया था जिसके बाद उसने रिक्वेवेस्ट ऐकसेप्ट कर लिया। दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई और बातों के दौरान करन ने पीड़ित से उसका व्हाटसएप नंबर ले लिया।

पीड़ित ने बताया की आरोपी उसे हमेशा अपने घर पर बुलाया करता था लेकिन वो हर बार किसी बहाने से उसे टाल देता था। करन ने पीड़ित को गुरुवार को भी घर पर बुलाया था। जब पीड़ित नहीं गया तो करन खुद उसके घर के पास पहुंच गया और वहां से पीड़ित को बाइक पर बैठा कर पार्टी के बहाने उसे रेल विहार के एक ओयो होटल के तीसरे मंजिल के कमरे में ले गया। कमरे में जाने के बाद करन ने अपने कपड़े उतार लिए और उसके भी कपड़े ज़बरदस्ती उतार कर अश्लील हरकतें करने लगा। पीड़ित ने मना किया तो वह वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा।

इसी दौरान वहां तीन लड़के और पहुंचे और सबने पीड़ित को बंधक बनाकर उसका मोबाइल ले लिया। बेल्ट से मारपीट कर उसका वीडियो बनाया और धमकी दी कि शोर करोगे तो जान से मार देंगे। पीड़ित ने बताया कि उन लोगों ने धमकी दी और कहा कि अपने घरवालों के जरिये पैसे का इंतजाम करो नहीं तो तुम्हारी न्यूड वीडियो वायरल कर देंगे। फिर चारों ने अपने हाथ में पीड़ित का मोबाइल लेकर उसके सगे संबंधियों से स्पीकर फोन पर बात करने को कहा। कई जगह फोन करने के बाद भी जब किसी ने पैसा नहीं दिया तो आरोपियों ने पीड़ित की बहन को फोन कर वीडियो वायरल करने और उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी और फौरन रुपया लेकर गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के पास बुलाया।

घबराई हुई पीड़ित की बहन तुरंत पैसे का इंतजाम कर मेडिकल कॉलेज के पास रुपया लेकर पहुंच गई। आरोपी भी वहां पीड़ित को बाइक पर लेकर पहुंच गये और उसे कुछ दूर पहले ही उतार दिया। पीड़ित युवक जब तक अपनी बहन के पास पहुंच कर उसे पूरी घटना की जानकारी देते तब तक चारों आरोपी पैसे लेकर वहां से फरार हो गए। पीड़ित की बहन अपने भाई को लेकर मेडिकल कॉलेज चौकी पहुंची तो वहां पुलिस ने शाहपुर थाने का मामला बता कर भाई बहन को वहां से चलता कर दिया। दोनों जब शाहपुर थाने पहुंचे तो पुलिस ने घटनास्थल की जांच कर इसे चिलुआताल क्षेत्र का मामला बताया।

दर-दर भटकते बहन और पीड़ित भाई ने आखिर में जा कर चिलुआताल थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवाई मगर जब पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया तो पीड़ित लड़के ने मायूस होकर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। पीड़ित की मौत के बाद पुलिस हरकत में आई और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं चौथा आरोपी अब भी फरार है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *