गजब मुहब्बत और ये अजीब प्यार, बेटी का रिश्ता लेकर आई 6 बच्चो की माँ, अपने होने वाले समधी 10 बच्चो के बाप संग हुई फरार

ईदुल अमीन

डेस्क: इश्क पर जोर नही, है ये वो आतिश ग़ालिब, जो लगाये न लगे और बुझाए न बुझे। इस शेर को अमूमन ऐसे ही लोग मनोरंजन के लिए सुन लेते है। मगर कई मामले ऐसे सामने आ जाते है कि इश्क पर ही हसी छुट जाए। जैसे ये एक नया मामला सामने आया कासगंज जिला का, जहाँ 6 बच्चो की माँ अपनी बेटी का रिश्ता लेकर 10 बच्चो के पिता के यहाँ गई उसके बेटे से शादी करवाने के लिए। मगर उसी को इश्क अपने होने वाले समधी से ऐसा हुआ कि 6 बच्चो की माँ बेटी की शादी के फिक्र को छोड़ 10 बच्चो के बाप अपने समधी के साथ फुर्र हो गई।

दरअसल हुआ यूं कि कासगंज के सुजावलपुर का रहने वाला पप्पू अपनी बेटी की शादी के लिये लड़का देखने अपनी बीवी के साथ पास के इलाके गणेशपुर गया था। लड़का उन्हें पसंद भी आया मगर शादी के लिये फौरन हामी भरने से पहले उसने सोचा कि लड़के के परिवार के साथ मेलजोल बढ़ाया जाए ताकि लड़की देने से पहले उसके ससुरालवालों को वो और उसका परिवार अच्छी तरह से जान समझ लें। बस इसी नीयत से पप्पू गाहे-ब-गाहे लड़की के होने वाले ससुर को फोन कर लेता और जब मौका मिलता उन्हें भी अपने घर बुला लेता ताकि दोनों परिवारों में मेल जोल अच्छा हो जाए।

पप्पू को अपने होने वाले समधी की आशिक मिजाजी का जरा भी अंदाजा नहीं था। उसकी बेटी के होने वाले समधी, यानी लड़की के पिता शकील, जो दस बच्चों के बाप थे, बच्चों की शादी की उम्र हो जाने के बावजूद उनके रंग-ढंग नौजवानों से अलग न थे। दोनों परिवारों में मेलजोल बढ़ा तो शकील मियां की निगाहें अपनी होने वाली समधन यानी पप्पू की बीवी पर टिक गईं। यानी एक तरफ दस बच्चों का पिता तो दूसरी ओर छह बच्चों की मां। इन दो परिवारों के बीच बढ़े मेल-जोल का सबसे ज्यादा फायदा इन्हीं दोनों ने उठाया। आमने-सामने जो बातचीत होती सो होती, होने वाली समधन से फोन पर बात कर शकील मियां ने कुछ ऐसा जादू चलाया कि पप्पू की बीवी उनकी पक्की मुरीद हो गई।

इसी बीच दोनों परिवारों की आपसी सहमति से बच्चों की शादी की तारीख भी तय हो गई। तारीख थी 17 जून 2024। तो जहां एक ओर पप्पू की बेटी ने सुहाग की सेज के सपने देखने शुरु कर दिए। वहीं शकील का बेटा भी दुल्हन का घूंघट उठाने के ख्वाब देख रहा था। मगर अभी जून का पहला हफ्ता भी नहीं बीता था कि शकील मियां की हसरतें बेकाबू हो गईं। उन्होंने होने वाली दुल्हन की मां के साथ न जाने क्या चक्कर चलाया कि वो अपने पति का घर छोड़ शकील के पास चली आई।

पप्पू की बीवी अपने पति और बच्चों को छोड़ 3 जून के रोज ही घर से गायब हो गई। पप्पू को ख्वाबो ख्याल में भी अंदाजा नहीं था कि उसकी बीवी को उसी का समधी उड़ा ले गया। वो बीवी को रिश्तेदारों के घर खोजता रहा और जब वो फिर भी नहीं मिली तो पांच दिन बाद रपट लिखाने थाने पहुंच गया। आखिरकार पुलिस ने पप्पू की तहरीर पर उसकी बीवी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। इसी बीच जब इस वाकये की खबर पड़ोसियों को हुई तो पप्पू से हमदर्दी जताते हुए कई पड़ोसियों ने उसे उसकी बीवी के बारे में वो सब बताया जिसकी उसे दूर-दूर तक खबर नहीं थी। धीरे-धीरे पप्पू को अपनी बीवी और होने वाले समधी शकील के इश्क के बारे में पता चला। पप्पू सिर पकड़ कर बैठ गया। कहां वो अपनी बेटियों की शादी के लिये परेशान था और कहां उसकी बीवी इस उम्र में अपने छह बच्चों की जिम्मेदारी उस पर छोड़ ये गुल खिला रही थी।

यही नहीं दो हफ्ते बाद ही तो बेटी की शादी थी। पप्पू ने मन ही मन सोचा कि इश्क की लहरें इतना ही उफान मार रही थीं तो कम से कम बेटी की शादी तक तो रुक जाती। बहरहाल इसी उधेड़बुन में पप्पू एक बार फिर गंजडुंडवारा थाने पहुंचा और इस बार उसने अपने होने वाले समधी शकील के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखवा दी। उसका सीधा आरोप था कि शकील ने उसकी बीवी को बहला-फुसला और बरगला कर अपने इश्क के जाल में फंसाया और फिर अगवा कर गायब कर दिया। पुलिस ने भी उसकी शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली और पप्पू की अगवा हुई बीवी की तलाश शुरु कर दी।

जाहिर है ऐसे माहौल में, जब दूल्हे का पिता अपनी होने वाली समधन को ही ले भागा हो, शादी कैसे होती। लिहाजा बच्चों की शादी तो नहीं हो पाई मगर दुल्हन की मां और दूल्हे के पिता की तलाश अब भी जारी है। दोनों को गुमशुदा हुए एक महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है मगर फिलहाल पुलिस के हाथ खाली हैं। इधर अपने बच्चों को पालने की जिम्मेदारी भी पप्पू पर आ गई है, बीवी को तलाशने के लिये मशक्कत और थाने के चक्कर लगाना अलग। पप्पू अब पानी पी-पी कर उस पल को कोस रहा है जब उसने शकील के बेटे से अपनी बेटी की शादी करना तय किया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *