लव मैरेज में धोखा: कारपेंटर ने किया लव मैरेज, पत्नी को पढ़ा लिखा कर इस लायक बनाया कि वह बन गई लेखपाल, अब कह रही मुझे नही रहना कारपेंटर के साथ

ईदुल अमीन

डेस्क: नीरज विश्वकर्मा ने अपनी पसंद से लव मैरेज ऋचा से किया और ज़िन्दगी में अपने मुहब्बत की पेंगे भर रहा था। अपनी मुहब्बत के हर शौक को कारपेंटर नीरज मजदूरी करके पूरा करता था। ऋचा पढ़ाई करके सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करना चाहती थी। नीरज के अनुसार उसने दिन रात एक करके मेहनत से कमा कर अपनी पत्नी अपनी मुहब्बत को पढ़ाया, सरकारी नौकरी के इम्तेहान दिलवाए। मगर जैसे ही वह लेखपाल बनी अब वह नीरज के साथ नही रहना चाहती है।

लेखपाल बनने से पहले रिचा सोनी अपने पति नीरज विश्वकर्मा को छोड़कर मायके तक नहीं जाती थी। हमेशा उसके साथ ही रहती थी और उसका ख्याल रखती थी। पति को पता था कि रिचा पेपर की तैयारी कर रही है और वो चाहता था कि वो पास हो जाए और उसकी पत्नी के मन की इच्छा पूरी हो जाए। उसकी बीवी जब पढ़ाई करती थी तो नीरज उसके लिए खाना बनाकर देता था। सोचिए उस पति को कैसा लगा होगा जब उसकी पत्नी ने अपने पति को साफ बोल दिया कि ‘तेरा मेरा कोई मेल नहीं है और तुम अपने लिए दूसरी पत्नी ढूंढ सकते हो’। ये सुनकर कोई भी पति अंदर से टूट जाएगा कि जिसके लिए वो दिन रात मेहनत करके पैसे कमा रहा था, उसे पढ़ा रहा था आज वही इंसान उसे अमीरी-गरीबी और ऊंच-नीच का हवाला देकर अपनी जान छुड़ाना चाह रहा है।

पति नीरज ने बताया कि पांच साल पहले उसकी मुलाकात ऋचा से हुई थी। दोनों में प्यार हुआ जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। फिर फरवरी 2022 में को दोनों ने कोर्ट में शादी की। नीरज को पता था कि उसकी पत्नी के सपने बड़े हैं, उसने रिचा का हौसला बढ़ाया और आगे की पढ़ाई कराई। कोचिंग की फीस भरी और फिर खुद बाजार से भर्ती के लिए फार्म निकलवा कर लाया। रिचा पढ़ाई पर ध्यान दे सके इसके लिए नीरज ने उसे घर के कामों से मुक्त कर दिया था और वो खुद बाहर और घर के सारे काम करता था।

हालांकि इस कहानी में एक और खुलासा हुआ है, जहां पर लेखपाल मैडम का कहना है कि उनकी नीरज से कभी शादी हुई ही नहीं। जबकी नीरज ने पुलिस को सभी तस्वीरें और वीडियो सौंपी हैं। इसके बावजूद महिला का कहना है कि ये शादी कभी हुई ही नहीं। लेकिन रिचा ने ये जरूर कबूल किया है कि वो नीरज के साथ रिलेशनशिप में रही है, पर साथ ही उसने ये भी दावा किया कि ये रिश्ता कभी शादी तक नहीं पहुंचा। पर वो ये नहीं बता पाई कि इन सभी तस्वीरों को कैसे झुठलाया जा सकता है जहां नीरज अपने हाथों से रिचा की मांग भर रहा है?

2023 में भर्ती का रिजल्ट सामने आया और उसमें रिचा ने पेपर पास कर लिया था और अब वो लेखपाल बन गई। बस इसी के बाद से रिचा की जिंदगी बदलने लगी और ये बदलाव नीरज ने महसूस किया। फिर 18 जनवरी 2024 को ऋचा ने अपने पति से कहा कि वो किसी काम से बीकेडी कॉलेज जा रही है। सुबह से शाम हो गई लेकिन रिचा घर नहीं पहुंची। नीरज अपनी बीवी को तलाशने ससुराल पहुंचा तो वहां भी किसी ने कुछ ठीक से नहीं बताया। उसे शक हुआ तो नीरज ने थाने में अपनी पत्नी रिचा सोनी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

पुलिस ने कुछ ही देर में ऋचा का पता लगा लिया और इसके बाद जो हुआ तो नीरज के पैरों तले जमीन खिसक गई। रिचा ने अपने पति से कह दिया कि वो कारपेंटरी का काम करता है जबकि वो लेखपाल बन गई है ऐसे में उन दोनों का कोई मेल नहीं है। बस तभी से नीरज परेशान है और अपनी बीवी को वापस लाने के लिये उससे मिन्नतें कर रहा और दर दर की ठोकरें खा रहा है।

नीरज ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि लेखपाल बनते ही उसने उसे छोड़ दिया है। साथ ही फोन बंद कर उससे बातचीत भी पूरी तरह बंद कर दी है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और उसने नीरज से पूछताछ भी की है। जाहिर है बड़ा मसला ये है कि अब रिचा का पति जाए तो कहां जाए? उसने अपनी बीवी के सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी मगर कामयाबी आई तो उसकी बीवी छीन ले गई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *