कातिल हसीना का लालची इश्क: मुहब्बत के जाल में फसा लेती रही पैसे और गिफ्ट, फिर सऊदी से भारत बुला असली आशिक के साथ मिल लुटा उसका पैसा और सामान, क़त्ल कर किया लाश के 17 टुकड़े

तारिक आज़मी

डेस्क: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक युवक की 17 टुकडो में पिछले दिनों मिली लाश की शिनाख्त के साथ पुलिस ने हत्यारोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में एक मृतक की कथित गर्लफ्रेंड और दूसरा उसका आशिक है। गिरफ्तार नाबालिग लड़की ने फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद मृतक युवक को सऊदी अरब से भारत बुलाकर अपने आशिक के साथ उसकी गला रेतकर हत्या कर दी।

इस हत्या को छिपाने के लिए जालिमो ने मृतक युवक के लाश के 17 टुकड़े करके उन्हें बैग और बोरे में भरकर गोपालपुर डैम में फेंक दिया। यह भयानक घटना पाली थाना क्षेत्र की चौतमा चौकी के अंतर्गत हुई है, और पुलिस ने मामले की जांच शव मिलने के बाद शुरू कर दी है। जांच जैसे आगे बढ़ी और पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा तब मामला खुला तो पुलिस के भी होश उड़ गए कि आखिर कोई इतना ज़लील कैसे हो सकता है कि पैसो के लिए कुछ भी कर गुज़रे।

पुलिस के मुताबिक, गांव चैतमा में रहने वाली 16 साल की लड़की की दोस्ती फेसबुक पर झारखंड के वसीम अंसारी से हुई थी। दोनों पहले दोस्त बने और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। वसीम ढाई साल पहले सऊदी अरब चला गया और वहां से अपनी प्रेमिका के लिए तोहफे भेजने लगा। नौकरी करके वसीम ने वहां पैसा कमाया, और उसी पैसे को लूटने के लिए लड़की ने उसे मौत के घाट उतार दिया। यह वारदात 9 जुलाई की रात को अंजाम दी गई और 11 जुलाई को पुलिस ने लाश के टुकड़े बरामद किए। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने हत्या के आरोपियों को पकड़ लिया।

बताते चले कि 26 वर्षीय मोहम्मद वसीम रांची, झारखंड का निवासी था। चार भाई-बहनों में सबसे छोटा मोहम्मद वसीम पिछले दो साल से सऊदी अरब की एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम कर रहा था। 1 जुलाई 2024 को वह हवाई मार्ग से सऊदी अरब से दिल्ली और फिर रांची पहुंचा। लेकिन अपने घर जाने के बजाय उसने रात में ट्रेन पकड़ी और 2 जुलाई को रांची से बिलासपुर, छत्तीसगढ़ पहुंच गया।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर उसकी नाबालिग प्रेमिका उसको लेने आई थी। मोहम्मद वसीम टैक्सी लेकर उसके साथ बिलासपुर से चैतमा पहुंच गया, जहां 2 जुलाई की रात को उसकी नाबालिग प्रेमिका और रजा खान ने बेरहमी से क़त्ल कर दिया और उसकी लाश के टुकड़े-टुकड़े करके दो अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिए। पुलिस के अनुसार, युवक की लाश के टुकड़े गोपालपुर डैम में एक स्कूली बैग और बोरे में मिले।

हत्या की इस वारदात को एक नाबालिग लड़की ने अपने लिव-इन पार्टनर के साथ मिलकर अंजाम दिया। मृतक की पहचान 26 वर्षीय मोहम्मद वसीम अंसारी के रूप में हुई है, जो झारखंड के रांची के कांताटोला का निवासी था और पिछले ढाई साल से सऊदी अरब में काम कर रहा था। पुलिस ने लड़की और उसके लिव-इन पार्टनर रजा खान को गिरफ्तार कर लिया है, जो बांसटाल चैतमा कोरबा छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। कोरबा के एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि आरोपियों को ओडिशा से पकड़ा गया, जहां वे छिपे हुए थे। पूछताछ में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

पुलिस ने मृतक की चेन, मोबाइल और 3 लाख रुपये बरामद किए हैं। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने साजिश के तहत मुर्गा काटने वाला चाकू ऑनलाइन ऑर्डर किया और मोहम्मद वसीम अंसारी को सऊदी अरब से बिलासपुर बुलाया। दिन भर घूमने के बाद लड़की ने वसीम को किराए की बोलेरो में घर लाया, जहां उसका प्रेमी रजा खान पहले से मौजूद था। दोनों ने वसीम के साथ मारपीट की, उसकी चेन और मोबाइल छीना और मोबाइल का पासवर्ड जानकर 3 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर किए। फिर उन्होंने वसीम का गला रेतकर उसकी हत्या कर दी और लाश के टुकड़े करके डैम में फेंक दिए। हत्या के बाद दोनों ओडिशा भाग गए।

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *