अजीब मोहब्बत का दर्दनाक अंत: 4 बच्चो के बाप आलम ने किया 3 बच्चो की अम्मा पूजा से दूसरी शादी, कभी घर वाली, कभी बहार वाली के बीच पूजा ने किया साथ रहने की जिद्द तो क़त्ल करके फेक दिया नहर में

सरताज खान

गाज़ियाबाद: गाज़ियाबाद पुलिस ने एक हत्या के केस का खुलासा करते हुवे आलम नाम के एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त आलम मृतक पूजा का पति बताया जा रहा है। आरोप आलम 4 बच्चो का बाप है जबकि मृतक पूजा 3 बच्चो की माँ है। दोनों में मुहब्बत हुई और दोनों ने शादी कर लिया। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि पूजा साथ में रहने की जिद्द कर रही थी। इसी वजह से उसने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस फिलहाल नहर में लाश की तलाश कर रही है।

गाजियाबाद में आलम अपने परिवार के साथ रहता था। उसकी बीवी का नाम सना है। आलम के चार बच्चे भी थे। उन्हीं के पड़ोस में पूजा नाम की एक महिला रहती थी। पूजा भी शादीशुदा थी और उसके भी 3 बच्चे थे, लेकिन वो अपने पति से अलग रहती थी। चार साल पहले आलम की पूजा से दोस्ती हुई थी। आलम मोटर मैकेनिक था। दोनों पड़ोस में रहते थे। धीरे-धीरे आलम और पूजा में नजदीकियां बढ़नी लगीं। ये सिलसिला करीब 4 साल तक चला।

ये बात आलम की पहली पत्नी सना को भी पता चल गई, बावजूद इसके आलम और पूजा ने निकाह करना तय किया। दोनों ने करीब छह महीने पहले निकाह भी कर लिया था। कभी आलम अपनी पहली पत्नी सना के साथ रहता तो कभी पूजा के साथ। वक्त बीतता रहा। आलम की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही थी। वो अपनी पत्नी सना के साथ ज्यादा रहने लगा था, ये बात पूजा को बर्दाश्त नहीं हो रही थी। वो उस पर अपने साथ रहने का दबाव डालने लगी। इस बात को लेकर अक्सर दोनों में झगड़ा होता था। एक दिन दोनों के बीच इसी बात को लेकर झगड़ा बढ़ गया तो आलम ने पूजा को खत्म करने की प्लानिंग रच डाली।

18 जुलाई के रोज आलम पूजा को बहाने से अपनी कार में बैठा कर साथ ले गया। वो मोटर मैकेनिक था, लिहाजा इस काम के लिये उसने अपने वर्कशॉप से एक ग्राहक की गाड़ी ले ली थी। गाड़ी में भी दोनों के बीच इसी बात को लेकर बहस होने लगी। इसी बीच आलम गाड़ी को लेकर गाजियाबाद के बाहरी इलाके में मसूरी नहर के किनारे ले गया। रात के अंधेरे में उसने पूजा की गाड़ी में ही गला दबाकर हत्या कर दी। और उसके बाद उसने लाश को नहर में फेंक दिया।

आलम ने कत्ल तो कर दिया मगर अब उसे पुलिस के हाथों पकड़े जाने का डर सताने लगा था, लिहाजा उसने घटना को दूसरा एंगल दिया। वो 19 जुलाई को खुद विजय नगर थाने पहुंचा और अपनी पत्नी पूजा के लापता होने की शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने पूजा को तलाशना शुरू कर दिया। मगर इसी बीच जब पुलिस ने पूजा की गुमशुदगी के सिलसिले में उसके परिवारवालों से बात की तो उन्होंने आलम पर ही शक जाहिर किया। ऐसे में पुलिस ने जब आलम से सख्ती से पूछताछ की तो सारा राज खुल गया। आलम ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। पुलिस अब पूजा की लाश मसूरी नहर में खोज रही है, मगर अभी तक शव का पता नहीं लगा पाई है। नहर में लाश की तलाशी के लिए बाकायदा ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *