बलिया: फरसाटार ग्राम प्रधान के उपचुनाव में पड़े 47 फीसद से अधिक मत

उमेश गुप्ता  

बिल्थरारोड(बलिया)। सीयर ब्लॉक के फरसाटार ग्राम में चुनाव आयोग के निर्देश पर मंगलवार को प्रधान पद के उपचुनाव में 47.40 फ़ीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें 1414 पुरुष व 1488 महिला मतदाता शामिल हैं।

इसके साथ ही 12 प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटिकाओं में बंद हो गए। मतगणना 8 अगस्त को ब्लॉक परिसर में होगी। फरसाटार में पिछड़ी जाति के आरक्षित प्रधान पद के लिए मंगलवार को हुए उपचुनाव में भारी गहमागहमी रही। उपचुनाव में अवधेश कुमार गुप्ता, कृष्ण कुमार वर्मा, मिंता देवी, मनोज, मोहम्मद शमीम, रामअशीष चौहान, रामकृपाल वर्मा,  राम सुने, वीरबहादुर, समीर मौर्य, सोनी, हसनाथ भाग्य आजमा रहे हैं।

हल्की बूदाबादी के चलते सुबह मतदाताओं की मतदेय स्थलों पर भीड़ कम रही। उसके बाद मौसम साफ होने से मतदाताओं की भीड़ वोट देने के लिए जुटने लगी। कुल 6122 मतदाताओं में 2902 मतदाताओं ने वोट डाले। दोपहर एक बजे तक 1902 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे।

चुनाव को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। शांति व्यवस्था के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी दल-बल के साथ मुस्तैद दिखे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *