बिहार के डिप्टी कमिश्नर शिव शक्ति ने अपनी भतीजी से किया विवाह, मांगी प्रशासन से सुरक्षा, बोली डिप्टी कमिश्नर की भतीजी से पत्नी बनी युवती ‘प्रेम करना व्यक्तिगत निर्णय है, किसी का दखल नही होना चाहिए’

तारिक खान

डेस्क: बिहार के बेगूसराय में एक अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। यहां के डिप्टी कमिश्नर शिव शक्ति कुमार ने अपनी ही भतीजी सजय सिंधु से प्रेम विवाह कर लिया है।  इस घटना ने वैशाली जिले के लोगों के बीच एक बड़ी चर्चा का विषय बन गई है, क्योंकि शिव शक्ति और सजय दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं और उनके रिश्ते को लेकर समाज में विभिन्न प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इस अनोखी प्रेम कहानी ने लोगों के बीच कई सवाल खड़े कर दिए हैं और नवविवाहित जोड़े ने सुरक्षा की मांग किया है।

मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में हलचल मच गई।  मामला तब सामने आया जब सजय सिन्धु के परिवार वालों ने शिव शक्ति पर अपहरण का आरोप लगाया और पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शुरुआत में इस मामले ने काफी विवाद खड़ा कर दिया क्योंकि सजय के परिजनों ने इसे एक आपराधिक मामला बताया, सजय सिन्धु के चाचा अरुण कुमार राय ने नगर निगम की मेयर पिंकी देवी और नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार सिंह से मिलकर शिव शक्ति के खिलाफ शिकायत की थी। अरुण कुमार ने आरोप लगाया कि शिव शक्ति, जो उसका चचेरा भाई है, उसने उनकी भतीजी का अपहरण कर लिया है। यह आरोप गंभीर था, जिसके बाद मेयर ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर मामले की जांच शुरू करवाई।

लेकिन जब शिव शक्ति और सजय सिन्धु खुद सामने आए, तो उन्होंने सभी आरोपों का खंडन किया और बताया कि उन्होंने प्रेम विवाह किया है, अपहरण जैसी कोई बात नहीं है। इस खुलासे के बाद मामला पूरी तरह से बदल गया और लोगों का ध्यान इस अनोखी प्रेम कहानी पर केंद्रित हो गया। यही नही सजय सिन्धु ने स्थानीय मीडिया के सामने आकर स्पष्ट किया कि प्रेम करना व्यक्तिगत निर्णय है और इसमें किसी का दखल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ जो एफआईआर दर्ज की गई है, वह बिल्कुल गलत है। अगर उनका अपहरण हुआ होता, तो वे इस तरह से खुलकर सामने नहीं आ पाती।

यही नही सजय सिन्धु ने यह भी बताया कि प्रेम विवाह के बाद से ही उन्हें और शिव शक्ति को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके वैवाहिक जीवन में जानबूझकर मुश्किलें खड़ी की जा रही हैं और इस तरह के प्रयासों से वे बेहद चिंतित हैं। सजय ने यह भी कहा कि लव मैरिज के बाद उन्होंने काफी कठिनाइयों का सामना किया है और अब वे चाहते हैं कि उन्हें इस तरह की परेशानियों से राहत मिले। वही शिव शक्ति ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि वे वैशाली प्रशासन से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह प्रेम विवाह है, अपहरण नहीं, और इस मामले में कोई अनैतिक कार्य नहीं हुआ है। शिव शक्ति ने कहा कि वे चाहते हैं कि प्रशासन उनका समर्थन करे और उन्हें सुरक्षा प्रदान करे ताकि वे खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *