उदयपुर में चाक़ू मारने के आरोपी छात्र के घर चला बुल्डोज़र, अब पता चला इस मकान में किरायदार है आरोपी के पिता, मालिक कौई और है

मो0 कुमेल

डेस्क: उदयपुर में दो छात्रो के बीच हुई मारपीट में एक छात्र के द्वारा दुसरे को चाक़ू मारने की घटना में राजस्थान के उदयपुर प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुवे आरोपी छात्र के घर पर बुल्डोज़र चलवा दिया है। इस बीच बात निकल कर सामने आई है कि स्थानीय प्रशासन ने जिस भवन पर बुल्डोज़र कार्यवाही किया है, वह भवन असल में आरोपी छात्र का है ही नही बल्कि उसके परिजन इस मकान में किरायदार है।

बताते चले कि उदयपुर के भट्ठियानी चौहट्टा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की है। लंच ब्रेक के बाद 10वीं क्लास में पढ़ने वाले दो छात्रों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। दोनों की उम्र 15 साल बताई गई। मामला इतना बढ़ा कि एक छात्र ने दूसरे को चाकू मार दिया। इसके बाद नाबालिग आरोपी फरार हो गया। घायल छात्र को महाराणा भूपाल अस्पताल पहुंचाया गया। छात्र का इलाज जारी है। बताया गया कि उसकी स्थित नाजुक है और उसे ICU में शिफ़्ट किया गया है।

https://x.com/ANI_MP_CG_RJ/status/1824742305443778646

जानकारी के मुताबिक़, दोनों छात्र अलग-अलग समुदाय के थे। जब हिंदू संगठन को इसके बारे में पता चला, तो संगठन के लोग अस्पताल के बाहर इकट्ठा हो गए और जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित भीड़ ने शहर में कई वाहनों के साथ तोड़फोड़ की और कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया।  पुलिस ने इस घटना में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उदयपुर में अपने साथी छात्र को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल करने वाले आरोपी छात्र पर बड़ी कार्रवाई हुई है। उसके घर पर बुलडोजर चलाया गया है।

शहर के खांजीपीर की दीवानशाह कॉलोनी में बने इस घर को प्रशासन ने अवैध निर्माण बताकर बुलडोजर चला दिया है। मौके पर भरी तादाद में पुलिस बल की मौजूदगी में प्रशासन ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक मकान को बुलडोजर से ध्वस्त करवाने से पहले नगर निगम के अधिकारियों ने उसका बिजली कनेक्शन काट दिया। इसके बाद मकान को खाली करवाया गया। जब यह सुनिश्चित कर लिया गया कि मकान के अंदर कोई नहीं है, तब दो जेसीबी से मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। अधिकारियों का दावा है कि मकान के जिस हिस्से को तोड़ा गया है, वो अवैध था।

रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार, 17 अगस्त की सुबह ही नगर निगम और वन विभाग ने अवैध निर्माण को लेकर घर पर नोटिस चिपकाया था। इसमें परिवार को घर खाली करने के लिए 3 दिन का टाइम दिया गया था। हालांकि, शनिवार को ही घर को खाली करवाकर तुड़वा दिया गया। ये भी पता लगा है कि नगर निगम की टीम ने जिस मकान को तोड़ा है, वह आरोपी छात्र के पिता का नहीं था। वे इस घर में किराए पर रह रहे थे।

घटना की गंभीरता को देखते हुए झड़प वाले इलाकों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। चाकू से हमले की वजह से घायल हुए छात्र की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। उसका इलाज डॉक्टरों की निगरानी में किया जा रहा है। जिस अस्पताल में छात्र का इलाज चल रहा है, वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *