हापुड़: मदरसे से थूके जाने का आरोप लगा पुलिस के सामने ही कांवड़ियों ने बरसाए मदरसे पर पत्थर

एच0 भाटिया

डेस्क:  हापुड़ में बुलंदशहर रोड पर कांवड़ियों ने पुलिस के सामने मदरसे पर पत्थर बरसाए। कांवड़ियों को शक था कि मदरसे से किसी ने उन पर थूका है। इन आरोपों के बाद मदरसे के सामने हंगामा शुरु हो गया। हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कांवड़ यात्रा में शामिल कुछ लोग मदरसे पर पत्थर मार रहे हैं। पुलिस भी मौके पर मौजूद है। पुलिस के अफसर इन युवकों को रोकने की कोशिश भी कर रहे हैं लेकिन कांवड़ियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। इन्ही में से कुछ युवकों ने हाथों में डंडे ले रखे हैं। ये खबर मिलते ही जिले के बड़े अधिकारी आनन फानन में मौके पर पहुंच गए।

समय से पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने हालात को काबू में कर लिया। यह मामला मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र हापुड़ के बुलंदशहर रोड का बताया जा रहा है। इस तरह नगर कोतवाली इलाके के बुलंदशहर रोड पर एक बार फिर माहौल बिगड़ने से बच गया। जानकारी के मुताबिक कांवड़ यात्री डीजे के साथ बुलंदशहर रोड से धौलाना की ओर बढ़ रहे थे। कांवड़ियों की शिकायत थी कि जब ये जत्था बड़े मदरसे के पास पहुंचा तो कांवड़ के पास एक पत्थर आकर गिरा। इसी के बाद कांवड़ियों ने मौके पर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे और पथराव के दौरान कुछ कांवड़ियों ने मदरसे में घुसने की कोशिश भी की। मगर पुलिस की सूझबूझ से मामला संभल गया।

अफसरों का कहना है कि इस मामले को कुछ ही देर में पूरी तरह से शांत करा दिया गया। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में शासन के आदेश के बाद से कांवड़ यात्रा को लेकर जिला पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे। कई जिलों मे कांवड़ियों के आगे पुलिस का सारा बंदोबस्त धरा का धरा रह गया। हाल ही में छप्पर थाना इलाके में नेशनल हाईवे-58 पर कांवड़ियों ने एक गाड़ी को अपना निशाना बनाया था। एक कार ने कांवड़ियों की कांवड़ पर टक्कर मार दी जिससे कांवड़ खंडित हो गई और इस बात को लेकर कांवड़ियों ने बवाल काट दिया। कांवड़ियों ने कार के ऊपर चढ़कर जमकर तोड़फोड़ की और हंगामा किया था।

कुछ रोज पहले ही गाजियाबाद में कांवड़ियों का उग्र रूप देखने को मिला। यहां कुछ कावड़ियों ने पुलिस लिखी बुलेरो कार को निशाना बनाया। बुलेरो कार में जमकर तोड़फोड़ की गई। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस के मुताबिक कावड़ियों के दिल्ली मेरठ हाईवे एनएच 58 पर दुहाई इलाके के पास एक बुलेरो कार एक कांवड़िये से टच हो गई थी जिसके बाद यहां से गुजर रहे कावड़िए उग्र हो गए और इसके बाद कावड़ियों ने कार में की तोड़फोड़ की थी। बीते रविवार को भी मुरादनगर के रावली कट के पास कावड़ियों द्वारा एक होंडा सिटी कार में तोड़फोड़ की गई थी।

मुजफ्फरनगर में पिछले दिनों कांवड़ियों ने एक रिक्शा चालक की पिटाई कर दी थी। कांवड़ियों ने इसे लाठी डंडों से जमकर पीटा था। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने किसी तरह चालक को छुड़वाकर अस्पताल में भर्ती करवाया था। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस घटना के करीब पांच दिन बाद रिक्शा चालक की मौत हो गई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *