महज़ 22 साल की उम्र में आईपीएस बनी काम्या मिश्रा ने दिया इस्तीफा, लेडी सिंघम ने इस्तीफे का कारण बताया व्यक्तिगत, छाई है विभाग में ख़ामोशी

अनिल कुमार

डेस्क: पहले ही बार में यूपीएससी क्रैक करने वाली बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी काम्या मिश्रा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। काम्या मिश्रा ने इस्तीफे की वजह व्यक्तिगत बताई है। 2019 बैच की आईपीएस ऑफिसर काम्या मिश्रा बिहार में लेडी सिंघम के नाम से मशहूर है. उन्होंने बिहार राज्य पुलिस मुख्यालय को अपना इस्तीफा भेज दिया। ओडिशा के मूल निवासी काम्या मिश्रा फिलहाल में दरभंगा में पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में तैनात हैं।

काम्या मिश्रा अगर नौकरी पूरी करतीं तो उनका रिटायरमेंट 2056 में होता। आपको बता दें कि आईपीएस काम्या मिश्रा तब सुर्खियों में आईं जब उन्हें दरभंगा जिले में पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश साहनी के पिता जीतन साहनी की हत्या से जुड़े मामले को सुलझाने का काम सौंपा गया था। IPS काम्या मिश्रा ने कम वक्त में इस केस को सुलझा कर मिसाल कायम की थी।

काम्या मिश्रा को पुलिस हलकों में एक लेडी सिंघम के रूप में जाना जाता है। काम्या बिहार के दरभंगा में ग्रामीण एसपी के तौर पर तैनात हैं। काम्या मिश्रा के पति अवधेश सरोज, जो 2019 बैच के आईपीएस अधिकारी भी हैं, वर्तमान में बिहार में तैनात हैं। काम्या के पति भी आईपीएस अफसर हैं. उन्होंने साल 2021 में बिहार कैडर के आईपीएस अवधेश सरोज के साथ विवाह किया था. दोनों उदयपुर में विवाह के बंधन में बंधे थे. अवधेश ने आईआईटी बॉम्बे से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है।

अवधेश दीक्षित अपनी पत्नी काम्या से करीब चार साल बड़े हैं और वह भी सुलझे हुए अधिकारी हैं। शुरू में आईपीएस काम्या मिश्रा को हिमाचल कैडर मिला था। लेकिन बाद में उन्हें बिहार कैडर में ट्रांसफर कर दिया गया। काम्या ने युपीएससी में 172 वीं रैंक हासिल की थी। काम्या मिश्रा ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। काम्या ने इस्तीफे की वजह फिलहाल पूरी तरह साफ नहीं हे लेकिन ये माना जा रहा है कि काम्या मिश्रा ने अपने पारिवारिक कारणों के चलते ही इस्तीफा दिया है।

ये भी बताया जा रहा है कि काम्या मिश्रा अपने पिता की इकलौती बेटी हैं। काम्या मिश्रा के पिता का बड़ा कारोबार है। सूत्रों का कहमा है कि काम्या पिता के बिजनेस को ऊंचाइयों पर ले जाना चाहती हैं। कारोबार को संभालने के लिए कोई नहीं है ऐसे में उन्हें ये जिम्मदेारी खुद ही निभाएंगी। काम्या मिश्रा ने इस्तीफे पर पर कहा कि यूपीएससी की परीक्षा को पास करने के लिए बहुत मेहनत की थी, वह नौकरी को छोड़ना नहीं चाहती हैं। लेकिन पारिवारिक कारण की वजह से उन्हें ये नौकरी छोड़नी पड़ रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *