मध्य प्रदेश: महिला शिक्षिका पर आरोप, छात्राओं के कपडे उतरवा कर किया चेकिंग, बनाया वीडियो

तारिक़ खान

डेस्क: मध्य प्रदेश के इंदौर में लेडी टीचर पर गंभीर आरोप लगा है। आरोप है कि लेडी टीचर ने पांच छात्राओं के कपड़े उतरवा कर उनकी चेकिंग की। ये बात छात्राओं के अभिभावकों को पता लगते ही बवाल मच गया। इसी के बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने उस टीचर से पूछताछ की है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं।

कहा जा रहा है कि क्लास के दौरान ही किसी छात्रा के साथ लाए मोबाइल फोन की घंटी बज गई थी। चूंकि स्कूल में मोबाइल लाना वर्जित है लिहाजा टीचर ने शक के तहत सभी छात्राओं की तलाशी ली। मगर तलाशी लेने के लिये छात्राओं के कपड़े उतरवाने पर बवाल हो गया। इतना ही नहीं छात्राओं के कपड़े उतरवा कर उनका वीडियो बनाना और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देना छात्राओं के अभिभावकों का गुस्सा भड़काने का लिये काफी था।

ये कहानी इंदौर के एक सरकारी स्कूल से सामने आई है। मल्हारगंज थाना क्षेत्र में शारदा कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल है। वाकया शुक्रवार का है। स्कूल में रोज की तरह क्लास चल रही थी। इस दौरान स्कूल की पांच छात्राओं के साथ स्कूल में जो हुआ, उसने सबको हैरान कर दिया। बच्चियों ने ये बात अपने परिजनों को बताई। बच्चियों की ये बात सुनकर उनके परिजन आगबबूला हो गए। उन्होंने स्कूल पर आकर जमकर हंगामा किया। इसके बाद ये छात्राएं अपने परिवारजनों के साथ थाने पहुंच गईं।

उन्होंने थाने में बताया कि जया पवार नाम की मैडम ने चेकिंग के नाम पर उनके कपड़े उतरवाए हैं। ये सुनकर पुलिसवाले भी हैरान रह गए। उन्होंने छात्राओं को अपनी शिकायत लिखित में देने के लिए कहा। छात्राओं ने कहा कि हम रोज की तरह शुक्रवार को स्कूल गए थे। क्लास में मोबाइल की घंटी बजी। मैडम जया पवार को लगा कि हमारे पास मोबाइल है। हमने मना किया, लेकिन वो नहीं मानी। वो हमें दूसरे कमरे में ले गई और वहां हमें कपड़े उतारने के लिए कहा। हमने इसका विरोध भी किया, लेकिन मैडम ने हमें डरा दिया। डर की वजह से हमने अपने कपड़े उतारे। इसके बाद मैडम ने हमारी वीडियो बनाई। जब उन्हें मोबाइल नहीं मिला तो हमने कपड़े पहन लिए। छात्राओं ने आरोप लगाया कि मैडम ने यहां तक कहा कि वो इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगी।

जब पुलिस ने छात्राओं की सारी बातें सुनी तो वो हैरत में पड़ गए। बच्चियों के साथ हुई ज्यादती को लेकर पुलिस ने तुरंत इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद पुलिस स्कूल पहुंची। वहां उन्होंने उस टीचर से भी पूछताछ की जिस पर छात्राओं के साथ ज्यादती करने के आरोप थे। पुलिस उस रूम में भी गई, जहां कथित तौर पर बच्चियों के कपड़े उतरवाए गए थे। पुलिस ने रूम के आसपास के सीसीटीवी भी खंगाले हैं। इस सिलसिले में गहनता से जांच चल रही है। फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

एडिशनल डीसीपी आलोक शर्मा ने कहा कि दोष सही पाए जाने पर महिला टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अभी इस सिलसिले में जांच जारी है। इस घटना को लेकर स्कूल की प्रिंसिपल सीमा जैन का बयान भी सामने आया है। उनके मुताबिक, एक लड़की के पास मोबाइल मिला था। इसके बाद उसके माता-पिता को इसकी जानकारी दी गई थी। खुद स्कूल प्रबंधन भी इस घटना की गहनता से जांच कर रहा है। उधर, पुलिस अपने स्तर पर जांच में जुटी है। घटना की गंभीरता को देखते हुए इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी टीचर को स्कूल से हटाकर शिक्षा विभाग में अटैच कर दिया है। साथ ही, मामले की जांच के आदेश भी दिए गए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी सुष्मा वैश्य के मुताबिक, छात्राओं के बयान दर्ज किए जा रहे हैं और जांच पूरी होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *