नाबालिग संग रेप आरोपी पर पंचायत ने लगाया महज़ आर्थिक जुर्माना, शर्मसार हुई पीडिता ने कर लिया आत्महत्या

माही अंसारी

डेस्क: झारखंड के साहिबगंज जिले में नाबालिग लड़की के साथ कथित रेप मामले में पंचायत ने रेप आरोपी से पीड़िता को अपराध के मुआवजे के तौर पर करीब 1.35 लाख रुपये का जुर्माना देने को कहा। इस फैसले के कुछ घंटों बाद 15 साल की पीड़िता ने अपनी जान ले ली। पीडिता के आत्महत्या के बाद मामला सुर्खियों में आ गया है। पुलिस मामले में आरोपियों की अब तलाश कर रही है।

घटना जिले के राधा नगर थाना क्षेत्र की है। 15 अगस्त को पड़ोस में रहने वाले शाहिद अनवर ने कथित तौर पर नाबालिग के साथ रेप किया और उसे जान से मारने की धमकी दी। शिकायत के मुताबिक, अगले दिन आरोपी और उसके परिवार ने पीड़ित परिवार को पुलिस के पास ना जाने की धमकी दी। इसके बाद 18 अगस्त की शाम को मामले को लेकर पंचायत हुई।

खबर है कि आरोपी ने पंचायत के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया। इसके बाद पंचायत ने कथित तौर पर आरोपी से मुआवजे के तौर पर 1 लाख 35 हजार रुपये जुर्माना देने को कहा। खबरों के मुताबिक पीड़िता के परिवार ने ये पैसे लेने से मना कर दिया। उसी रात पीड़िता ने अपनी जान ले ली।

रेप पीड़िता की मौत के बाद उसकी मां की शिकायत के आधार पर मामला राधा नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। आरोप है कि 16 अगस्त को आरोपी ने धमकी देते हुए उनके घर में घुसकर पीड़िता और उसकी मां के साथ मारपीट भी की थी। आरोपी और उसका परिवार फिलहाल फरार है। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *