वीडियो के दावे देख कर आप भी सर पकड लेंगे और विज्ञान की सभी किताबे उल्ट पुलट देंगे, 11 साल पहले हुई पति की मौत, अब महिला ने जन्म दिया बच्चा, कहा ‘पति सपने में आते थे, गर्भवती कर दिया’

माही अंसारी

डेस्क: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो नए जमाने की तरक्कीपसंद साइंस को ठेंगा दिखाने वाला है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल है। इतना ही नहीं जो भी इस वीडियो को देख रहा है वो एक बार चक्कर ज़रूर खा रहा है और उसके मुह से यही निकल रहा है कि आखिर ये कैसे सम्भव है? क्योंकि इंसान के जीवन में अगर ऐसा मुमकिन है तो फिर कहा जा सकता है कि कुछ भी मुमकिन है।

वीडियो की पुष्टि तो हम नहीं करते अलबत्ता इस वीडियो में जो कुछ भी दिखाया जा रहा है और जो कुछ भी बताया जा रहा है, वो आश्चर्यजनक किंतु सत्य वाली श्रेणी से किसी भी मामले में कम नहीं है। इस वीडियो में एक यूट्यूबर एक महिला से जो सवाल करता है, वो सवाल ही अपने आप में वो है जिसके बारे में कोई सपने में नहीं सोच सकता।

इस महिला ने अभी हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया है। लेकिन अब इस महिला की एक सच्चाई सुनने के बाद आपके होश उड़ सकते हैं क्योंकि महिला का दावा है कि बच्चा उसके पति से ही है। मगर इस महिला का एक सच ये भी है कि इसके पति का स्वर्गवास 11 साल पहले हो गया था। जी हां आपने ठीक पढ़ा। 11 महीने नहीं बल्कि 11 साल पहले।

तो क्या ये महिला पिछले 11 साल से गर्भवती थी। कदापि नहीं। तो फिर सवाल यही है कि तो ये गर्भवती कैसे हुई? इस सवाल पर महिला का जवाब सुनकर किसी का भी सिर चकरा सकता है और वो इस कलयुग से सीधा त्रेता युग में पहुँच सकता है, जहां मनचाहे तरीके और मन चाहे अंदाज में कोई महिला गर्भ धारण कर सकती थी और बच्चे जन सकती थी।

इस महिला का दावा है कि इसके पति इसके सपने में आते थे, और बस उसी से उसको गर्भ ठहर गया। अब इस महिला के दावे को सुनकर जितने भी इंसानी साइंस को समझते हैं वो अपना सिर पकड़ सकते हैं और इस महिला के किरदार पर उंगली उठा सकते हैं, लेकिन फिलहाल तो इस महिला का यही दावा है कि उसे ये गर्भ उसके पति के सपने में आने की वजह से ही ठहरा है।

जाहिर है महिला का ये दावा कई तरह के सवाल खड़े कर सकता है। हम किसी भी तरह के दावे को न तो मान रहे और न ही उससे इनकार कर रहे हम तो बस इस वायरल हो रहे वीडियो की उस खबर को पहुंचा रहे हैं जिसकी वजह से सोशल मीडिया में आग लगी है और लोग इस बात के चटकारे ले रहे हैं।

हालांकि विज्ञान तो यही कहता है कि किसी भी महिला को नौ महीने के गर्भ के बाद प्रसव होता है। कुछ एक अपवाद को छोड़ दें तो सामान्यतौर पर किसी भी महिला को 9 महीने का ही गर्भ हो सकता है। अपवाद में किसी किसी महिला के गर्भ धारण की मियाद एक या दो हफ्ते तक आगे पीछे तक कम ज्यादा हो सकती है। लेकिन पति की मौत के 11 साल बाद कोई महिला बच्चा जने और वो भी इस तर्क के बाद कि उसका पति उसके सपने में आता था इसलिए उसको गर्भ ठहर गया, किसी भी लिहाज से किसी के भी गले नहीं उतर रहा, लेकिन एक अजीबो गरीब सच्चाई के साथ ये वीडियो सामने आ गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *