उपजिलाधिकारी सहसवान को व्यापारियों ने आवंटित दुकान का मनमाना किराया बढ़ाने के खिलाफ दिया ज्ञापन

दिव्यांक महेश्वरी

सहसवान (बदायूं): सहसवान नगर पालिका परिषद के आवंटित दुकान का मनमाना किराया बढ़ाने के विरोध में दुकानदारों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया। जिसमें बताय कि नगरपालिका परिषद द्वारा मार्केट के दुकानदार है। इसका वार्षिक किराया 500 से 1500 रुपये तक था। जिसे बढ़ाकर वार्षिक 12000 हजार रुपये कर दिया और 4 साल बकाया 48000 का नोटिस दिया है।

ज्ञापन में व्यापारियों ने कहा है कि नगर पालिका किराया जमा करने का नोटिस देते हुवे निर्धारित किराया नहीं जमा करने पर वैधानिक कार्यवाही के लिए भी कहा है। दुकान का किराया लगभग 20 गुना बढ़ा दिया गया है। जबकि सहसवान नगर पालिका के ही 2017 के एग्रीमेंट में 25% प्रतिशत किराया बढ़ाए जाने की कानून प्रक्रिया लिखी है। जो न्याय के लिए अचानक 20 गुना किराया में वृद्धि उचित नहीं है। जिसका संशोधन किया जाना अति आवश्यक है।

ज्ञापन में व्यापारियों ने उपजिलाधिकारी से समस्याओं को संज्ञान में लेकर केवल 25% बढ़ोतरी कर दुकान का किराया जमा करवाने का निर्देश जारी करने का अनुरोध किया गया है। वही व्यापार मंडल के पदाधिकारी ने उपजिलाधिकारी से कहा है कि बदायूं जिले में किराया केवल दो गुना किराया बढ़ाया गया है और जबकि सहसवान कस्बा है यहां पर हर 5 साल में हमेशा से ही 25% किराया बढ़ाया गया है। इस बार 25% ना बड़ा करके 20 गुना बढ़ाया गया है जिसको दुकानदार नहीं दे सकते है।

ज्ञापन देने वालो में रिहान अंसारी, रतन सोमानी, आशिक, अवनीश, अशरफ बरकाती, गोपाल, सुशील, प्रदीप, जमाल अख्तर, मोनीष, अनिल महेश्वरी, तनुज महेश्वरी, कैलाश महेश्वरी, राहुल महेश्वरी, रवि चौहान, प्रवीन महेश्वरी, फिरोज अंसारी, जुबेर अंसारी, अनवर अंसारी, अनवर खान, सैयद तुफैल अहमद, नवेद भाई, शोएब अंसारी, शिवरतन महेश्वरी, आसिफ, शादाब आदि सैकड़ो की तादाद व्यापारी शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *