जाने कौन है BMC बैंक के अलीशान, बाहुबलियों संग विवादित भवन कब्जाना है काम? दालमंडी-नई सड़क के कुख्यातो संग लल्लापुरा के काजीपुरा खुर्द पंहुच विवादित भवन कब्ज़ा करने का हुआ प्रयास, हो रही किचाहिंन

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र स्थित लल्लापुरा काजीपुरा खुद आज बाहुबलियों के प्रदर्शन का अड्डा बन गया। एक विवादित संपत्ति पर कब्ज़ा करने के लिए कुख्यातो सहित बाम्बे मार्केन्टाइल बैंक के कर्मचारी आलीशान बाबु पहुच गए। मौके पर दूसरा पक्ष भी आ गया। मामला विवादित होने लगा, जिसके बाद स्थानीय चौकी इंचार्ज को किसी ने सुचना दिया और मय दल बल मौके पर पहुचे चौकी इंचार्ज हरिकेश सिंह ने मामला संभाला और समाचार संकलित कर लिखे जाने तक पुलिस चौकी पर पंचायत जारी है।

हमारे तरह से मूक दर्शक बनी आवाम, दोनों पक्षों का जुगाड़ीयो ने लगवा कर ताला कर दिया बड़ा काम

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार सिगरा थाना क्षेत्र स्थिति लल्लापुरा के कादीपुरा खुर्द स्थित भवन संख्या सी0 14/125-126 का कुल रकबा 2140 वर्ग फिट के मूल स्वामी स्व0 हफिज़ुल्लाह थे। उनके दो पुत्र थे निजामुद्दीन और समीउद्दीन। हफिज़ुल्लाह के देहांत उपरांत वर्ष 2021 में आलीशान ने एक भाई निजामुद्दीन से पुरे रकबे की रजिस्ट्री करवा लिया। जबकि दुसरे भाई समीउल्लाह ने अपने देहांत से पूर्व संपत्ति में अपना हिस्सा नगमा अमीन के नाम कर दिया। इस दरमियान आरोप है कि आलीशान ने जुगाड़ गणित का माध्यम अपना कर पूरी संपत्ति पर अपना नाम दाखिल खारिज भी करवा लिया।

क्या हुआ आज

इस पूरी संपत्ति जिसका अभी तक बटवारा भी नही हुआ है पर कब्ज़ा करने के लिए आलीशान जो बाम्बे मार्केन्टाइल बैंक के कर्मचारी है अपने साथ बाहुबलियों को लेकर मौके पर पहुचे और दिन दहाड़े संपत्ति पर बंद ताले को तोड़ने लगे। लोगो का आरोप है कि आलीशान के साथ मौके पर एचएस बिल्डर, दो कथित पत्रकार पुलिस मैनेज करने के लिए, एक थाने के सेटर सहित कई बाहुबली थे। ताला तोड़ने का प्रयास होता देख आसपास के लोग इकठ्ठा हो गये। आरोप है कि आलीशान के साथ आये बाहुबलियों ने जनता को हडदब में लेने की कोशिश किया। मगर जनता उत्तेजित हो गई। इस दरमियान किसी ने इसकी सुचना स्थानीय पुलिस को प्रदान कर दिया। सुचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस सभी को लेकर पुलिस चौकी पहुची, जहा पर पंचायत का दौर जारी है।

विवादित मकान

थाने चौकी पर सेटिंग करने वालो से लेकर तथा कथितो द्वारा उतार चढ़ाव किये जाने की जानकारी हासिल हो रही है। इस मामले में स्थानीय चौकी इंचार्ज हरिकेश सिंह ने बताया कि विवाद संपत्ति का है। दोनों पक्षों को अपने मालिकाना हक के मुताल्लिक अदालत में जाना चाहिए था। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। दोनों पक्ष आपस में बातचीत कर रहे है। किसी प्रकार का कोई भी गैर कानूनी काम नही होने दिया जाएगा।

कौन है बाम्बे मार्केन्टाइल बैंक का कर्मचारी आलीशान, विवादित संपत्ति में दखलअंदाजी करना है जिसका काम

बाम्बे मार्केन्टाइल बैंक कर्मी अलिशाना के बारे में हमारे सूत्र बताते है कि उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जनपद स्थित डुमरिया तहसील के हल्लौर निवासी आलीशान पिछले लगभग दो दशक से वाराणसी में निवास करता है। आलीशान के नाम विवादित संपत्तियों के खरीद फरोख्त में अक्सर आते रहते है। आलीशान के संपत्तियों की बात अगर करे तो सबसे बड़ी संपत्ति नई सड़क के चिकियाने की एक बहुमंजिला भवन में इसकी कथित हिस्सेदारी है। सूत्रों के अनुसार विवादित संपत्तियों को औने पौने दामों में खरीद कर अपने नजदीकी बाहुबलियों के ज़रिये विवाद हल करवा कर उसको महंगे दामो पर बेचना मुख्य कारोबार है।

क्या है पुलिस के लिए चुनौती, क्या दूसरा पक्ष जो गरीब और कमज़ोर है वह इन्साफ पायेगा ?

इस पुरे मामले में देखे तो मामला कही न कही से धोखाधड़ी से भी जुडा हुआ है। यदि किसी व्यक्ति के दो पुत्र है और वह बिना वसीयत किये फौत हो जाता है तो संपत्ति पर दोनों पुत्रो का बराबर हिस्सा होता है। ऐसे में आलीशान ने जिससे संपत्ति लिखवाया वर्ष 2021 में उन्होंने कैसे पूरी संपत्ति आलीशान के नाम लिख दिया यह एक बड़ा सवाल है। दूसरा पक्ष जिस आधी संपत्ति को अपने नाम लिखवा कर बैठा है गलत वह भी है कि बिना बटवारे के संपत्ति कैसे स्थानातरित हो गई ? यह सवाल एक पक्ष के लिए नही बल्कि दोनों पक्षों के लिए है।

मौजूदा हाल में आलीशान धनबल, बाहुबल और जुगाड़ बल में भारी है, वही दूसरा पक्ष महिला है और वह धनबल और बहुबल सहित जुगाड़ बल में कमज़ोर है। ऐसे में दूसरा पक्ष क्या बाहुबलियों के ज़रिये आलीशान के सामने झुक जायेगा, अथवा अपने अधिकार के लिए संघर्ष करेगा यह आने वाला वक्त बताएगा, फिलहाल भारी तो आलीशान है क्योकि उनके जानिब से एक थाने की कथित मुखबिरी करने वाला, दो कथित पत्रकार, एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर, नदीम जैसे विवादित बिल्डर, थाने के एक नही बल्कि खुद को स्वम्भू सेटर बोलने वाले दो दो महानुभाव खड़े है। वैसे हम इस मामले में दूर-दर्शन बने मूक दर्शक है। फिलहाल पंचायत का क्रम जारी है और बात चल रही है, कौन जीता कौन हारा हम खिड़की में से देख रहे है। अगली स्थिति उन तमाम तथाकथित, बाहुबली, सेटर, दबंग के नामो सहित विस्तृत जानकारी आपको प्रदान करेगे। फिलहाल हम दूर-दर्शन करते हुवे मूकदर्शक बने देख रहे है। लगे रहो मुन्ना भाई के तर्ज पर जुड़े रहे हमारे साथ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *