बिहार: दिलफेक दरोगा की हरकत से शर्मसार हुई बिहार पुलिस, मारपीट की शिकायत दर्ज करवाने वाली महिला पर दरोगा जी बना रहे थे सम्बन्ध बनाने का दबाव, आजिज़ आकर महिला ने दरोगा की कॉल रेकार्डिंग किया वायरल

अनिल कुमार

पटना: बिहार के एक दिलफेक दरोगा के कारनामो ने पूरी बिहार पुलिस को शर्मसार कर दिया है। दरोगा जी महिला से सम्बन्ध बनाने के लिए उसको प्रतिदिन फोन किया करते थे। महिला का आरोप है कि दरोगा जी कहते थे कि पति बाहर है तो क्या फर्क पड़ता है, मैं हु न। आखिर दरोगा की हरकत और उत्पीड़न से परेशान होकर महिना ने उनके खिलाफ खड़ी होकर आवाज़ उठाया और दरोगा की कॉल रिकॉर्डिंग को वायरल कर दिय६अ। जिसके बाद बिहार पुलिस में हडकंप मचा हुआ है।

घटना की शुरुआत महिला द्वारा अपने चचेरे देवर के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करवाने से हुई थी। भागलपुर के  सुल्तानगंज थाने पर महिला ने अपने चचेरे देवर द्वारा मारपीट किए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत की जांच के सिलसिले में थाने के सब-इंस्पेक्टर (एसआई) अभय कुमार सिंह ने महिला को फोन किया। महिला के अनुसार, जांच के नाम पर दरोगा उसे ब्लैकमेल करने लगा। महिला ने बताया कि दरोगा ने उसे फोन पर कहा, “तुम पर केस हो गया है, क्या किया जाए?” महिला ने उसे जवाब दिया कि उसने कुछ गलत नहीं किया, और यदि केस होता है, तो होने दें।

इस पर दरोगा ने कथित तौर पर कहा कि यदि वह ‘सहयोग’ करेगी तो उसे कोई परेशानी नहीं होगी। महिला ने दरोगा के साथ हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस ऑडियो क्लिप में दरोगा अभय सिंह महिला से अश्लील बातें करते हुए सुना जा सकता है। दरोगा ने महिला से कहा कि उसके पति बाहर हैं, तो वह उससे दोस्ती कर ले और जब मन करे तब उसे फोन करे।

यही नही दिलफेक दरोगा जी ने यह भी कहा कि महिला का ‘भार’ अब उसी पर है, और वह उसे किसी प्रकार की चिंता नहीं करने देगा। इस ऑडियो के वायरल होते ही पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बन गया और दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।

ऑडियो वायरल होने के बाद, महिला ने सिटी एसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की मांग की। उसने लिखित रूप से एक आवेदन दिया, जिसमें उसने अपने पति के परदेश में होने का जिक्र किया और बताया कि उसका चचेरा देवर उसके साथ मारपीट करता था। जब वह थाने में इसकी शिकायत करने गई, तो दरोगा ने उसकी स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश की और उसे ब्लैकमेल करने लगा।

सिटी एसपी डॉ। के। रामदास ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सबसे पहले वायरल ऑडियो की सत्यता की जांच करने की बात कही है। एसपी ने बताया कि ऑडियो की जांच के लिए डीएसपी को आदेश दे दिया गया है, और जल्दी ही इसकी रिपोर्ट आएगी। रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि यदि ऑडियो की पुष्टि होती है, तो दोषी दरोगा के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *