दस्तूर-ए-मुहब्बत या फिर फितूर-ए-जिन्दगानी: महज़ 30 साल की उम्र में इस युवती ने किया 20 शादियाँ, कुछ पति मर गए, कई तलाक देकर छुड़ा चुके है पीछा

अनिल कुमार

पटना: आज के दौर में मोहब्बत और रिश्ते निभाने का दस्तूर बिहार की राजधानी पटना में हुए एक ताजा मामले से समझा जा सकता है। पटना में एक ऐसी महिला सामने आई है जो अपनी 30 साल की उम्र में कुल 20 बार शादी कर चुकी है। इस महिला के कुछ पति तो मर गए वहीं कई पतियों ने तलाक देकर इससे पीछा छुड़ा लिया। सोशल मीडिया पर हाल ही में ये महिला एक बार फिर दुल्हन के लिबास में अपना दुख बयान करते वायरल हो रही है।

कई बार देखा गया है कि लोगों की शादी कई साल तक साथ रहने के बाद भी टूट जाती है. तो कई मौकों पर देखा गया कि शादी के दूसरे दिन ही पति-पत्नी के बीच तलाक की नौबत आ जाती है. कई मामलों में दोनों में से एक पार्टनर या तो तलाक दे देता है या फिर दुनिया छोड़ कर चला जाता है. शायद ऐसा ही इस महिला के साथ भी हुआ. मगर ऐसा इत्तेफाक शायद पहली बार हुआ है जहां एक ही महिला ने बीस-बीस शादियां कीं मगर उसकी एक भी शादी नहीं चल पाई। और ये महिला 30 साल की उम्र में आज भी सिंगल है।

इस महिला ने अब इंस्टाग्राम पर अपनी कहानी लोगों के साथ शेयर की है। वीडियो के मुताबिक महिला की उम्र सिर्फ तीस साल की है लेकिन उसने इतने साल में 20 लोगों से शादी कर ली। ये है तो काफी हैरान करने वाली बात लेकिन इसके पीछे की सच्चाई क्या है? जब महिला से पूछा गया कि क्या सच में उसने बीस लोगों से शादी की है? तो महिला ने बताया कि हां, तीस साल की उम्र में वो सचमुच 20 बार शादी कर चुकी है।

https://www.instagram.com/reel/C-y66zuvjTk/?igsh=cjBlZzFxcTZkY2l3

इन शादियों में कई बार उसके पति की मौत हो गई तो कई पति उसे छोड़ कर चले गए। बल्कि अपने पूर्व पतियों के बारे में अब तो महिला को ठीक से याद भी नहीं, वो कहती है कि उसके 7 या 8 पतियों की मौत हो चुकी है। सचमुच हैरानी की बात है कि उसके कितने पतियों की मौत हो चुकी है उसे ठीक ठीक याद नहीं है।  इस वायरल वीडियो में एक शख्स इस महिला से उसकी निजी जिंदगी के बारे में सवाल करता नजर आ रहा है। कई लोगों ने इस पर हैरानी भी जताई।

लोगों ने वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट भी किए। कुछ लोग तो कहते हैं कि उनकी तो एक भी शादी नहीं हुई लेकिन इस महिला की 30 की उम्र में ही 20 शादियां हो गईं। कई लोगों को ये वीडियो फेक भी लगता है, हालांकि PNN24 न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टी नहीं करता है। ऐसे वीडियो अक्सर लोगों को कंफ्यूज कर देते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *