अयोध्या: साधू वेशधारी युवक लड़की छेड़ने के आरोप में चप्पलो से कूटे गये, वायरल वीडियो में कहते सुने गए ‘इसीलिए मुसलमान हावी है’, मतलब लडकियों से छेड़खानी करो तुम, नाम घसीटो मुसलमानों का..!

तारिक आज़मी

डेस्क: सोशल मीडिया पर आज सुबह से एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में संत वेशधारी दो युवको को कुछ लोंग कूट रहे है और एक बुज़ुर्ग संत वेशधारी चप्पलो से कूटे जा रहे नवजवान संत वेश्धारियो को बचाने की कोशिश कर रहे है। वैसे मामला लड़की की छेड़खानी से जुडा हुआ प्रतीत होता है क्योकि वीडियो में पीटने वाले युवक कहते सुने जा सकते है कि ‘लडकियों को छेड़ेगा’

मगर वीडियो में कूटे जा रहे नवजवान संत वेशधारियों का एक डायलाग ज़बरदस्त है, जिसको सुन कर आप अपनी हंसी न रोक पायेगे। चप्पलो से पिट रहे नवजवान संत वेशधारी कहते हुवे सुने जा सकते है कि “इसीलिए मुसलमान हावी है”।’ अब आप हंस सकते है अथवा चिंतित हो सकते है कि क्या मानसिकता समाज की हो गई है कि लड़की छेड़ने पर जूता खाओ तो उसमे भी मुसलमानों का नाम घुसेड दो। आप चाहे तो सोच सकते है कि आखिर ये कहना क्या चाहता है कि मुसलमानों से डर कर इनके हर अनैतिक कृत्य को नैतिक मान लिया जाए।

मामला अयोध्या का है। अयोध्या में दो साधुओं से मारपीट का वीडियो सामने आया है। साधु-संत पर लड़की से छेड़खानी का आरोप लगाते हुए मारपीट की गई। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि दो युवक साधु-संतों की पिटाई कर रहे हैं। पीछे से एक महिला के चिल्लाने की भी आवाज आ रही है। वीडियो सामने आने के बाद अयोध्या पुलिस ने कार्रवाई की है। कैंट थाना के प्रभारी निरीक्षक को वायरल वीडियो की आवश्यक जांच कर नियमानुसार कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

थाना कैंट के प्रभारी निरीक्षक ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ और जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मामले में नियमों के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर लगातार चर्चा गरमाई हुई है। साधुओं को पीटने वालों के बारे में भी जानकारी जुटाई है।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक साधु बुलेट पर बैठ रहा है। वहीं, कुछ युवक साधु को खींच कर पीट रहे हैं। इसी बीच साधु जमीन पर गिर जाता है। इसके बाद कुछ युवक साधु को चप्पलों से पीटते दिखते हैं। युवक कहते सुनाई देते हैं कि लड़की को छेड़ता है, शर्म नहीं आती। यह पूरा मामला कैंट थाना क्षेत्र के गुप्तारघाट की बताई जा रही है।

भीड़ बढ़ने पर दोनों साधु भाग जाते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वीडियो कब का है, इसके बारे में भी जानकारी सामने नहीं आई है।वायरल वीडियो की जांच कैंट थाना प्रभारी अमरेंद्र सिंह कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दरअसल, वायरल वीडियो में युवकों की युवा साधु से मारपीट के बीच एक अधेड़ साधु बीच-बचाव करते दिखाई देते हैं। वीडियो में उनसे युवक कहते सुनाई देते हैं कि इन लोगों ने लड़की से छेड़छाड़ की है। अगर छेड़छाड़ करेंगे तो पीटे जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *