हरियाणा विधानसभा चुनाव: पहली सीट कांग्रेस के खाते में, बोले जयराम रमेश ‘इलेक्शन कमीशन काफी देर से डाटा जारी कर रहा है’, अनिल विज पीछे तो विनेश फोगाट चल रही आगे

माही अंसारी

डेस्क: हरियाणा चुनावों के पहले नतीजे सामने आये है और पहली सीट कांग्रेस के खाते में गई है। कांग्रेस के शीशपाल कालावाली ने जीत हासिल किया है। वही अभी तक के रुझानो में कांग्रेस ने 35 सीट पर बढ़त बनाया हुआ है, वही भाजपा स्पष्ट बहुमत के तरफ जाती हुई दिखाई देते हुवे 49 सीट पर बढ़त बनाये हुवे है। वही अन्य के खातो में 6 सीट जाती दिख रही है।

इसमें सबसे बड़ी खबर ये है कि चौटाला परिवार की जननायक जनता पार्टी को हरियाणा की जनता ने सिरे से नकार दिया है। इसका बड़ा कारण एंटी इन्कंबेसी हो सकता है कि दुष्यंत चौटाला ने पिछला चुनाव भाजपा के खिलाफ लड़ा था मगर नतीजो के बाद जेजेपी ने भाजपा के साथ गठबंधन करके सरकार बनाया था। ये नतीजे शायद जेजेपी के राजनितिक ज़मीन खोती हुई दिखाई दे रही है।

इस दरमियान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बड़ा बयान देते हुवे कहा है कि ‘इलेक्शन कमीशन देर से डाटा जारी कर रही है। जयराम रमेश ने कहा है कि चुनावों के नतीजो में जिन सीट पर 11-12 राउंड की गिनती हो चुकी है, उन सीट पर इलेक्शन कमीशन ने सिर्फ 4-5 चक्र की गिनती का नतीजा दिखा रहा है।’ वही सुप्रिया श्रीनेत्र ने आकड़ो में बदलाव की बात किया है।

इस दरमियान हॉट सीट जुलाना में विनेश फोगाट 12 चक्र की गिनती के बाद 4684 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से आगे चल रही है। वही अम्बाला कैंट से अनिल विज पीछे हो गए है। चुनाव आयोग की वेब साईट के मुताबिक़ 6 चक्र की गिनती के बाद अनिल विज 500 से अधिक मतो से पीछे चल रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *