यति नरसिंहानंद सरस्वती के गिरफ्तारी की मांग को लेकर खीरी में मुस्लिम समाज ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन किया सौपा जिला प्रशासन को

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करके मुसलमानो की भावनाओं को आहत करने वाले नरसिंहानंद सरस्वती कि गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज कस्बा खीरी के हजारों मुसलमान ने प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री और राज्यपाल को संबंधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन के माध्यम से भेजा।

इस मौके पर कस्बा खीरी के मोहल्ला शेख सराय के सुन्नी इमामबाड़े में जुम्मे की नमाज के बाद आयोजित कार्यक्रम के आयोजन आमिर रज़ा ने कहा हिंदुस्तान के अमन में नफरत का जहर फैलाने की कोशिश करने वाले   उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद के डासना मंदिर के पुजारी नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो ताला अलेही वसल्लम की शान में गुस्ताखी करके न सिर्फ मुसलमान की बल्कि सभी अमन परस्ती लोगों की भावनाओं को आहत किया है। यह देश और समाज के लिए खतरा है।

प्रदर्शन के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए सैयद वजीउद्दीन ने कहा कि नरसिंहानंद सरस्वती देश में सांप्रदायिकता फैलाने का प्रयास कर रहा है। ऐसे अमन के दुश्मन नरसिंहानंद सरस्वती को तत्काल गिरफ्तार किया जाए ताकि देश का अमन चैन सलामत रहे। उन्होंने कहा कि जब-जब हमारे नबी की शान में गुस्ताखी की गई है हम मुसलमान ना खामोश रहे हैं और ना खामोश रहेंगे क्योंकि हम लोग अपनी जानो से ज्यादा अपने नबी से मोहब्बत करते हैं।

प्रदर्शन में शामिल होने आए सैयद मुमताज मियां ने कहा उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है जो खुद धर्मगुरु हैं उनका धर्म की अहमियत कायदे से मालूम है उनके शासनकाल में किसी धर्म के प्रवर्तक के खिलाफ की जा रही टिप्पणी पर उन्हें तत्काल संज्ञान में लेकर उन ऐसे लोगों को जेल भेजते हुए कड़ी सजा दिलानी चाहिए।

इस दौरान हाफिज जावेद अख्तर ने कहा कि पूरी दुनिया का मुसलमान अपने ऊपर होने वाले सभी जुल्मों को बर्दाश्त कर सकता है लेकिन अपने पैगंबर किस में अदना सी भी गुस्ताखी कभी बर्दाश्त नहीं करेगा वह इसके लिए अपने सरो को भी कटवाने में नहीं हिचकी जाएगा।

मुख्यमंत्री और राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में नरसिंहानंद सरस्वती को तत्काल गिरफ्तार कर उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है,ताकि देश में अमन और सुकून कायम रह सके। इस दौरान इंस्पेक्टर खीरी हेमंत राय ने मौके पर पहुंचकर ज्ञापन लिया और लोगों को आश्वासन किया कि यह ज्ञापन शासन को भेज कर उचित कार्रवाई के लिए लिखेंगे।

इस मौके पर सैयद वजीरूद्दीन, मुमताज, कार्यक्रम संयोजक मंडल के मुराद रज़ा, शारिब अंसारी, डॉ0 एहराज अरमान, ज़ैबी अंसारी, बिलाल आसिम, जावेद रज़ा, फैज़, मजहर, आसिफ़, फैजान, आफाक, साहिबे आलम, इलियास चिश्ती, इतरत अली सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। वही सुरक्षा के मद्देनजर चौकी प्रभारी साधना यादव अपने पुलिस के बल के साथ मौजूद रहीं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *