ट्रैक्टर ट्रक टक्कर में एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल, ग्रामीणों ने लगाया जाम

रवि पाल।
मथुरा। थाना रिफाइनरी क्षेत्र अंतर्गत भहाई कट पर आज सुबह ट्रैक्टर से सड़क पार करते समय एक तेज रफ़्तार ट्रक के टक्कर से ट्रैक्टर सवार एक 12 वर्षीय बच्चे की मृत्यु हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु ज़िला अस्पताल भेजा गया जहाँ स्थिति चिंताजनक होने पर उसको आगरा रिफर कर दिया गया है।
घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचार के अनुसार आज सुबह लगभग 7:45 पर ट्रैक्टर चालक आकाश (20 वर्ष) पुत्र बाबूलाल के साथ  जिसमें विशाल(12) पुत्र सत्यवीर निवासी बरारी ट्रैक्टर से सड़क पर कर तहे थे कि तभी एक तेज़ रफ़्तार ट्रक ने ट्रैक्टर पर ज़ोरदार धक्का मार दिया। ट्रक के धक्के से ट्रैक्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना में विशाल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि आकाश बुरी तरह घायल हो गया। सुचना पाकर मौके पर पहुचे रिफाइनरी थानाध्यक्ष अरविन्द पाठक ने घायल को जिला अस्पताल भेजा जहा से स्थिति चिंताजनक होने पर उसको आगरा रिफर कर दिया गया है। मृतक की लाश को पुलिस ने कब्ज़े में लेने का प्रयास किया तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए और शव को बीच सड़क पर रख जाम लगा दिया। थानाध्यक्ष द्वारा ग्रामीणों को समझाने का प्रयास जब विफल रहा तो थानाध्यक्ष ने उच्चाधिकारियों को सूचित किया। ग्रामीणों की मांग थी कि मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाय और सड़क के उक्त कट के लिए अंडर पास बनवाया जाय। सुचना  पर पूरे सर्किल की फ़ोर्स सहित एसओ सदर व सीओ सिटी चक्रपाणि त्रिपाठी, एसपी सिटी अलोक प्रियदर्शी व सिटी मजिस्ट्रेट रामअरज यादव, तहसीलदार एवं एसडीएम राजेश कुमार मौके पर पहुँच गए। वही ग्रामीणों की ओर से क्षेत्रिय विधायक पूरनप्रकाश व कुँवर नरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुँच गए। प्रशासन व राजनेताओ के बीच लगभग 3 घंटे की जिच चली। प्रदर्शनकारी चाह रहे थे कि तत्काल ज़िलाधिकारी द्वारा मुआवजा राशि दी जाए जबकि मृतक के नाबालिग होने से प्रशासन ने नियमो की दिक्कत समझाते हुवे जाम समाप्त करने का आग्रह बार बार ग्रामीणों से किया जाता रहा। मगर ग्रामीण बिना मुआवजा लिए जाम समाप्त करने को तैयार नहीं थे। अंत में पुलिस अधिक्षक नगर ने ग्रामीणों को लिखित आश्वासन दिया गया कि मुख्यमन्त्री सहायता कोष से सहायता राशि हेतु प्रशासन प्रयास करने का आश्वासन देकर 3 घण्टे की भारी मशक्कत के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग का जाम खुलवाया गया। पुलिस द्वारा शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज । इसी बीच वार्ता के दौरान कुँवर नरेंद्र सिंह व सिटी मजिस्ट्रेट के बीच तीखी नोक-झोंक भी कई बार हुयी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *