पढ़े आज़मगढ़ के ख़ास समाचार यशपाल सिंह और जावेद अहमद “लड्डू” के साथ

आकाशीय बिजली के गिरने से चार व्यक्ति झुलसे

आजमगढ़ :रानी की सराय क्षेत्र के शाहखजुरा गांव स्थित शिव मंदिर में परिसर में रविवार को शिव चर्चा के दौरान आकाशीय बिजली से चार लोग मामूली रूप से झुलस गए। इससे मंदिर में अफरातफरी मच गई। आननफानन में सभी को उपचार के लिए भेजा गया। प्रत्येक रविवार को शिव मंदिर में शिव चर्चा होती है। गांव समेत आसपास की महिलाएं जुटती है। बारिश के बीच अचानक आकाशीय विजली गिरने से सुभाष राजभर निवासी मेंहनगर ,अरविंद निवासी माहुल समेत चार लोग मामूली रूप से झुलस गए। घटना के बाद सभी उपचार के लिए चले गए।


चोरी की बाइक के साथ एक युवक गिरफ्तार

आजमगढ़ : अहरौला थाने की पुलिस ने शनिवार की रात मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर क्षेत्र के बिसईपुर गांव के पास चोरी की बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। अहरौला थानाध्यक्ष वीपी यादव को शनिवार की शाम जरिए मुखबिर सूचना मिली कि क्षेत्र में चोरी के वाहन के साथ एक युवक वाहन को बेचने के लिए आने वाला है। सटीक सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और रात करीब साढ़े आठ बजे विसईपुर गांव के पास युधिष्ठिरपट्टी की ओर से आ रहे बाइक सवार युवक को मुखबिर के इशारे पर दबोच लिया गया। उसके कब्जे से मिली पैशन प्रो बाइक से संबंधित कागजात मांगे जाने पर वह निरुत्तर हो गया। पकड़ा गया दीपचंद उर्फ दीपू निषाद पुत्र संता क्षेत्र के गहजी भकुही गांव का निवासी बताया गया है। पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि युवक के कब्जे से बरामद बाइक जौनपुर जिले के शाहगंज कस्बे से चुराई गई है। पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है।

सड़क हादसों में पिता-पुत्र समेत छह लोग  घायल
आजमगढ़ : कप्तानगंज व मेंहनगर थाना क्षेत्र में रविवार को हुई दो मार्ग दुर्घटनाओं में पिता-पुत्र सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल पिता-पुत्र का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। कप्तानगंज क्षेत्र के हसनपुर ग्राम निवासी हंसराज (65) रविवार की सुबह पुत्र महेश (30) के साथ बाइक पर बैठकर स्थानीय बाजार जा रहे थे। सुबह करीब दस बजे मुखलिसपुर गांव के पास उनकी बाइक सामने से आ रही बाइक से टकरा गई। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र से रेफर कर दिए जाने पर घायल पिता-पुत्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राप्त जानकारी अनुसार मेंहनगर थाना क्षेत्र के कोटवारी गांव स्थित मोड़ के पास रविवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे दो बाइकों की भिड़ंत में चार लोग घायल हो गए। घायलों में चाची-भतीजा भी शामिल हैं। स्थानीय स्तर पर सभी का उपचार चल रहा है। तरवां थाना क्षेत्र के सराय त्रिलोचन ग्राम निवासी शकुंतला 35 वर्ष पत्नी राजेश तरवां क्षेत्र में बीएलओ की ड्यूटी कर अपने भतीजे सूरज 22 वर्ष के साथ बाइक से अपने घर लौट रही थी। कोटवारी गांव के पास विपरीत दिशा से आ रही बाइक की भिड़ंत में चाची-भतीजे के साथ ही दूसरी बाइक पर सवार युवक भी घायल हो गए। अन्य घायलों में सूरजबली 45वर्ष ग्राम सुल्तानीपुर थाना मेंहनगर एवं प्रमोद 35 वर्ष ग्राम सेचुई जनपद मऊ के निवासी बताए गए हैं। सभी का उपचार स्थानीय स्तर पर चल रहा है।

थाना परिसर से आरक्षी का बक्सा चोरी
आजमगढ़ : कानून का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस भी अब महफूज नहीं है। पुलिस के घर में डाका की बात ताज्जुब जैसी लगती है लेकिन यह सच्चाई है। बात हो रही है जहानागंज थाने की। जहां आरक्षी बैरक में घुसकर चोर एक सिपाही का बक्सा उठा ले गए और पुलिस मामले को दबाने में जुट गई। खैर शनिवार की सुबह घटना के चार दिन बाद चोरी गया बक्सा थाने के पीछे स्थित झाडी से बरामद किया गया लेकिन उसमें रखी नकदी आदि गायब थी। जहानागंज थाने पर तैनात आरक्षी शेषनाथ सिंह थाना परिसर के पिछले हिस्से में बने बैरक के भूतल पर रहता है। चार दिन पूर्व आरक्षी के आवास में घुसकर चोर उसका बक्सा उठा ले गए। चोरी गए बक्से में 50 हजार नकदी, नौकरी से संबंधित कागजात व कपड़े आदि रखे गए थे। थाना परिसर में हुई चोरी की बात को दबाने का प्रयास किया गया। �इस घटना से पुलिस कर्मियों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। शनिवार की सुबह सिपाही का चोरी गया बक्सा तो झाड़ी में मिल गया लेकिन उसमें रखी नकदी गायब थी। इस संबंध में पूछे जाने पर थाने के प्रभारी सहित तमाम लोगों ने चुप्पी साध लेने में ही अपनी भलाई समझा।

पशु तस्करों के हमले में आरक्षी घायल

आजमगढ़ : जीयनपुर, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार  साहनी ने जिले का प्रभार संभालते ही पशु तस्करी, शराब व भूमि संबंधी विवाद में पुलिस का हस्तक्षेप रोकना अपनी प्राथमिकता बताया था लेकिन अभी इन मामलों में पूरी तरह अंकुश नहीं लग सका है। शनिवार की रात तो हद हो गई। जीयनपुर कस्बा स्थित चौक पर कोतवाली के समीप पिकेट ड्यूटी पर तैनात आरक्षी को पशुओं से लदी स्कार्पियो वाहन रोकना भारी पड़ा। वाहन में सवार पशु तस्कर आरक्षी पर टूट पड़े। हमले में सिपाही के घायल होने के बाद पशु तस्कर लाटघाट की ओर भाग निकले। जीयनपुर कोतवाली में तैनात आरक्षी ओंकार सिंह 45 वर्ष ने अपने सहकर्मी के साथ जीयनपुर चौराहे पर ड्यूटी दे रहा था। रात करीब पौने 11 बजे बिलरियागंज की ओर से आ रही स्कार्पियो में पशु लदा देख आरक्षी ओंकार सिंह ने वाहन को रोकना चाहा। चालक गोरखपुर मार्ग पर वाहन को मोड़ते हुए सिपाही के ऊपर वाहन चढ़ाना चाहा। साहस का परिचय देते हुए सिपाही ने चालक का गिरेबां पकड़ लिया। यह देख वाहन में सवार तीन पशु तस्कर उतरे और आरक्षी पर हमला बोल दिए। हमले में सिपाही बुरी तरह घायल हो गया और पशु तस्कर वाहन में सवार होकर लाटघाट की ओर फरार हो गए। पहले तो पुलिस ने इस मामले को दबाने का प्रयास किया लेकिन कस्बे के मुख्य चौक पर हुई यह घटना धीरे-धीरे आम हो गई। पुलिस पर हमले की चर्चा उजागर होने के बाद रविवार को जीयनपुर कोतवाली में घायल आरक्षी की तहरीर पर क्षेत्र के खालिसपुर ग्राम निवासी रईस पुत्र रियाजु सहित तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *