रामपुर के समाचार ब्यूरो चिफ मनोज गोयल के संग ललित, रवि शंकर और मोहित के कलम से।


बाबर खान की मार्केट में कराई गई कुश्ती प्रतियोगिता
डायमंड रोड स्थित बाबर खान की मार्केट में कुश्ती का आयोजन किया गया जिसमें कुश्ती के उस्ताद एजाज अहमद और इशरत मियां की देखरेख में पहलवानों ने जमकर कुश्ती लड़ी पहलवानों की कुश्ती देख दर्शक में खूब लुफ्त उठाया जिसमें रामपुर के पहलवान के अलावा दूरदराज से आए विभिन्न जिलों के पहलवानों ने अखाड़े में एक-दूसरे पहलवानों के सामने कुश्ती का सामना किया और विजय प्राप्त करने वाले पहलवानों को ₹1000 की धनराशि के रूप में इनाम दिया गया दानिश पहलवान व आसिफ के बीच हुए मुकाबले में दानिश ने जीत दर्ज कराई और एक खिताब लिखा कुश्ती को देखने के लिए काफी मात्रा में दर्शकों की भीड़ लगी थी ।


27 साल यूपी बेहाल बस यात्रा का रामपुर आगमन जगह-जगह किया गया स्वागत
कांग्रेस कि 27 साल यूपी बिहार यात्रा आज रामपुर पहुंची इसका जोरदार स्वागत करने के लिए जगह-जगह स्थानों पर कांग्रेस करता कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी थी फोटो चुंगी पर अल्पसंख्यक विभाग के वाइस चेयरमैन फैसल लाला ने प्रदेश अध्यक्ष एवं अभिनेता राज बब्बर और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद का जो द्वार फूल मालाओं से स्वागत किया जिसमें उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री पद के प्रत्यासी शीला दीक्षित कि अचानक कल स्वास्थ्य खराब हो जाने के कारण वह वापस दिल्ली लौट गई थी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर पार्क में भूत पूर्व सांसद एवं युवाओं ने स्वागत किया स्वागत समारोह के दौरान राजबब्बर अंबेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए कांग्रेस के दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत 2017 के विधानसभा चुनाव में लगा दी जहां भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा जातिवाद की राजनीति करती है यूपी में सफल होने वाली पार्टी नहीं है परंतु कांग्रेस पार्टी में हर वर्ग का हर समुदाय का सम्मान दिया जाता है 2017 के चुनाव यूपी में नजदीक होने वाले है इसको लेकर भाजपा व कांग्रेस, बसपा, सपा के दिग्गज कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं हर पार्टी का नेता अपने-अपने दावों की झड़ी लगाने में मशगूल है कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत पनवडिया धमोरा में किया गया जहां दीग्गजाें ने सभा काे संबोधित किया इस मौके पर पूर्व सांसद बेगम नूर बानो बिलासपुर से  विधायक संजय कपूर मामून शाह फैसल लाला नोमान खान सचिन त्रिवेदी निक्कू पंडित आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे

P3Y से मानव जीवन के संसार के सभी कार्य सफल होते हैं। चम्पा कुंवारी धर्मशाला में  P3Y कक्षा का आयोजन
P3Y एक पूर्ण वैदिक प्रक्रिया है यह कोई तंत्र-मंत्र नहीं है यह दिव्य अलौकिक शक्ति है किसी भी धर्म जाति का व्यक्ति P3Y से लाभ ले सकता है मानव जीवन के समस्त दुखों का निवारण करने का आसान तरीका ही P3Y से  इष्ट देवी देवताओं के दर्शन भी संभव चम्पा  कुवारी धर्मशाला में 24 जुलाई दिन रविवार को पीती हवाई कक्षा का आयोजन किया गया जिसमें परम प्रचारक ने बताया की P3Y करने में 11 वाक्यों का प्रयोग करना होता है और 11 वाक्यों के प्रयोग को विस्तार से बताया और लाभ लेने का तरीका सिखाया और कहां P3Y प्रत्येक धर्म जाति का व्यक्ति अपनी इन्छा पूर्ति के लिए कर सकता है इसमें ठगैती संभव नहीं है P3Y कभी भी कहीं भी कर सकते हैं इसमें केवल 2 मिनट का समय लगता है P3Y कक्षा में तुषार रस्तोगी ने बताया कि मेरे पेट में पथरी P3Y हो गई थी से पेट की पथरी दूर हुई राजीव रस्तोगी ने बताया कि भगंदर की बीमारी बिना ऑपरेशन की दूर हुई शशि रस्तोगी ने बताया डॉक्टर ने मुंह में कैंसर की बीमारी बताई P3Y से बीमारी दूर हुई इसी तरह अनेक व्यक्तियों ने अपने अपने अनुभव सुनाएं कक्षा में विजय कला सक्सैना, महेश चंद्र सक्सैना, सुरेश जौहरी, अशोक भटनागर, सुनील कुमार गोयल साेनी ताऊ, उमेश रस्तोगी, महेश चंद्र रस्ताेगी,  पूर्णिमा जौहरी, अनीता गोयल आदि लाेग माैजूद रहे

चोरी की चार बाइकों सहित दो चोरों को धर दबोचा।
कल दिनांक 23-07-2016 को थाना कोतवाली क्षेत्र से प्रभारी निरीक्षक धर्मेंन्द्र कुमार के नेतृत्व में उ0नि0 कुलदीप सिंह मय उ0नि0 प्रमोद कुमार नेहवाल कांस्टेबल आरिफ अली ,अमित कुमार व विपुल कुमार के साथ स्वार रोड पर गश्त में थे कि मोरी गेट के पास मुखबिर की सूचना पर सड़क किनारे स्थित बाग में से दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे से 4 मोटर साइकिलें बरामद हुईं । पकड़े गये चोरों में से एक का नाम साहब उर्फ शावेज पुत्र आसिफ निवासी पुराना हाथीखाना खेतों के सामने थाना कोतवाली शहर रामपुर का है जिसकी उम्र करीब 19 वर्ष तथा दूसरा निशात आलम पुत्र इदरीश अहमद निवासी शुतरखाना थाना गंज कोतवाली रामपुर बताया गया है। जिनके कब्जे से बरामद एक मोटर साइकिल होंडा साईन नं0 यूपी 22 एस4111 रंग ग्रे जिसको इन दोनों ने दिनाक 22-07-2016 की शाम को 7 बजे थाना गंज क्षेत्र में मोहल्ला तालाब निहालुद्दीन से एक घर के सामने से चोरी करना बताया है। दूसरी मोटर साइकिल होण्डा साईन रंग काला यूपी22एन 3263 ,तीसरी पेशन प्रो0 यूपी 22एस1095 ,चौथी हीरो स्पलेण्डर यूपी24ए7836 बरामद की। जिनको ये दोनों बदमाश बेचने की फिराक में थे। जिसके सम्बन्ध में थाना कोतवाली से मु0अ0सं0 209/16 धारा 379/411/414 भादवि व 41/102 सी0आर0पी0सी0 के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है । थाना कोतवाली पुलिस की इस बरामदगी व गिरफ्तारी को लेकर जनता व अधिकारी गणों ने प्रशन्सा की ।

बगिया जोकीराम से निकाली गई साईं पालकी
गुरु पुर्णिमा के पावन अवसर के उपलक्ष में आज दिन रविवार को जोगी राम की बगिया मंदिर परिसर में प्रातः 5:30 बजे साईं बाबा का मंगल स्नान श्रद्धा सबूरी सांई परिवार रामपुर के हाथों कराया गया उसके उपरांत बाबा की कांकड़ आरती बाबा का योग माखन मिश्री का लगाया गया स्नान का चरणामृत भक्तों को वितरित किया गया इस अवसर पर एक भजन गायक किसने सजाया तुमको बाबा आज बड़ा सोना लागे इस अवसर पर बच्चों ने डांस प्रस्तुत किया दिन में 3:00 बजे पालकी यात्रा का आयोजन किया गया साईं बाबा की पालकी तिलक कॉलोनी के विभिन्न मार्गो पर घूमकर जोगीराम की बगिया मंदिर परिसर में पहुंची जहां पालकी का स्वागत किया गया सोनू सक्सेना ने पालकी का स्वागत फूल मालाओं से किया और स्वागत में नारियल भी थोड़ा पालकी के साथ ढोल नगाड़ों पर भक्तों ने खूब मचाया धमाल इस अवसर पर लेके चलो पालकी व साईं की पालकी जिस घर जाएगी भजन को पसंद आया सायन 4:30 बजे जोगीराम की बगिया में साईं संध्या का आयोजन किया गया संध्या का शुभारंभ श्री मीनू सक्सेना ने  में बावनी सुनाकर गणेश, वंदना सरस्वती वंदना, बालाजी वंदना की गई उसके बाद शहर के नामी कलाकार श्री सुरेंद्र तिवारी उमेश सक्सेना ने भजन प्रस्तुत किये इस अवसर पर राहुल तोमर, अशोक सक्सेना, शिखा सक्सेना, दिनेश वाला, कृष्ण बिहारी सक्सेना, मानसी, महिमा सोनू सक्सेना, कंचन, विक्की, राजीव कुमार सक्सेना, प्रियंक, सतीश, आशीष, जगदीप जौहरी, अर्चना जौहरी आदि लोग मौजूद रहे
घेर नज्जूखाॅ में पुलिस टीम पर फायर एवं पत्थराव करने वाले दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार ।
जनपद रामपुर में संजीव त्यागी पुलिस अधीक्षक, रामपुर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत आज दिनांक 24-07-2016 को उक्त अभियोग में वांछित चल रहे इस्लाम कुरैशी, शानू कुरैशी को समय करीब 14:00 बजे नया रोडवेज बस स्टेण्ड से क्राइम ब्रान्च एवं थाना सिविल लाइन, रामपुर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त अभियोग के दोनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया तथा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है ।
थाना कोतवाली
दिनांक 08-07-2016 को थाना कोतवाली, रामपुर पुलिस मोहल्ला घेर नजन्नूखाॅ थाना कोतवाली, रामपुर में वांछितों को पकड़ने के लिए गयी पुलिस पर मोहल्ला घेर नज्जूखाॅ के 05 अभियुक्त नामजद एवं 15-20 अन्य अज्ञात अभियुक्तों द्वारा थाना कोतवाली, रामपुर पुलिस की टीम पर एक राय होकर अवैध अस्लाहों से सुसज्जित होकर जान से मारने की नियत से फायर कर, सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करना और पुलिस पार्टी पर पथराव किया इस संबंध में थाना कोतवाली, रामपुर पर दिनांक 08-07-2016 को मु0अ०सं0-201/16 धारा 147/ 448/149 /307/ 332/ 352 /336 /427/504/506 भादवि व 7 कि0ला0अ0 एक्ट बनाम इस्लाम कुरैशी, शानू कुरैशी आदि 3 नामजद अभियुक्त व 15-20 व्यक्ति नाम पता अज्ञात के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया। उक्त अभियोग में बाधित चल रहे इस्लाम कुरैशी, शानू कुरैशी के विरूद्ध थाना कोतवाली, थाना गंज, रामपुर के कई अभियोग पंजीकृत है ।

मोटरसाइकिल डिवाइडर से टकराई दो घायल ।

थाना मिलक क्षेत्र के अंतर्गत थाना मूढ़ापांडा ग्राम लालपुर जिला मुरादाबाद निवासी हरि ओम पुत्र ठाकुरदास उम्र 28 वर्ष एवं अजय पाल पुत्र भूकन सिंह उम्र 25 वर्ष गाड़ी खरीदने मीरगंज जा रहे थे अचानक हरि ओम अपना नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी हाईवे पर स्थित डिवाइडर से जा लगी दोनों बाइक सवार घायल हो गए घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।
क्रिमिनल्स पर कसता जा रहा पुलिस का शिकंजा, धर पकड़ अभियान में कई बदमाशों को दबोचा।
दिनांक 24-07-2016 को संजीव त्यागी पुलिस अधीक्षक, रामपुर द्वारा क्राईम कंट्रोल करने हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत जनपद रामपुर पुलिस द्वारा भिन्न-भिन्न अपराधों में लिप्त अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।
■थाना सिविल लाइन:-
दिनांक 24-07-2016 को थाना सिविल लाइन, रामपुर पुलिस द्वारा 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया । जिनके कब्जे से चोरी की 03 बाईक व 01 स्कूटी बरामद की।
01अपाचे नं0 यू0पी0- 81 एम-8809, 01स्प्लेण्डर बिना नम्बर, 01पेशन प्रो नं0 यू0पी0-25 ए0एल0-5869 व 01स्कूटी बजाज नं0 यू0पी0- 22, 6366 बरामद हुई । 
■इस संबंध में थाना सिविल लाइन, रामपुर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की गयी । गिरफ्तार शुदा अभियुवत्तगणों का विवरण निम्नवत है।

●गिरफ्तार अभियुक्त:-
01 -परवेज पुत्र रियासत नि0 मोह0 सतूने संघ थाना गंज, रामपुर ।
02-आसिफ पुत्र वशीर खान मोह0 सतूने संघ थाना गंज, रामपुर ।
03-जाहिद पुत्र सत्तन मियाँ निवासी नया गांव थाना पटवाई, रामपुर।

■थाना टाण्डा:-
दिनांक 24-07-2016 को थाना टाण्डा, रामपुर पुलिस द्वारा 01 अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया । जिसके कब्जे से 01 चालू नाजायज बरामद हुआ । इस संबंध में थाना टाण्डा, रामपुर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की गयी । गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण निम्नवत है।

●गिरफ्तार अभियुक्त:-
01-धमेन्द्र पुत्र लेखराज निवासी टण्ढोलीं कस्बा व थाना टाण्डा, रामपुर।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *