बस्ती-संत कबीर नगर के प्रमुख समाचार रणविजय सिह द्वारा, जाने क्यों भावुक हुवे पुलिस अधिक्षक संतकबीरनगर

पुलिस अधिक्षक की हुई भावभीनी बिदाई

संतकबीरनगर। जिले में त‍करीबन 9 माह का कार्यकाल पूरा करके सीमावर्ती मण्‍डल मुख्‍यालय बस्‍ती जिले को स्‍थानान्‍तरित हुए पुलिस कप्‍तान शैलेश कुमार पाण्‍डेय को जिले के व्‍यापारियों ने भावभीनी विदाई दी। उन्‍हें 51 किलो की माला पहनाकर उनकी विदाई की गई। वे तो त्‍योहारों को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्‍पन्‍न कराने वाले एसपी और डीएम का एक साथ स्‍वागत करना चाहते थे। लेकिन उन्‍हें अपने प्रिय एसपी को विदार्इ देनी पड़ रही थी इसको लेकर वे काफी गमजदा भी दिखे।
विदाई समारोह को सम्‍बोधित करते हुए एसपी शैलेष कुमार पाण्‍डेय ने कहा कि उन्‍हें अपने पहले जिले में एसपी के रुप में काफी सम्‍मान मिला। जनता का पूरा विश्‍वास और प्रेम मिला। हम इसी के भूखे हैं। यदि जनता का प्रेम और सम्‍मान मिल जाए तो किसी के लिए यह सबसे बड़ा उपहार होगा। इसी उपहार को लेकर वे जा रहे हैं। उन्‍होने कहा कि अगर समाज के अच्‍छे लोग जागरुक रहें तो चन्‍द खुराफाती तत्‍व उनके किसी भी कार्य में विघ्‍न नहीं डाल सकते हैं। यह संतकबीरनगर की महान जनता ने करके दिखाया है। हम चाहते हैं कि यहां पर उनके कार्यकाल में एकता की जो नींव स्‍थापित हो गई है उसपर प्रेम की ईटों को जोड़कर खुशियों का एक महल स्‍थापित किया जाए जो इस कदर मजबूती पाए कि  उसे कोई हिला न सके। इस दौरान जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने कहा कि जिस तरह से हमने यह चुनौती पूरी की है उस तरह से आगे आने वाले त्‍योहारों की भी चुनौतियों को पूरा करें ताकि आने वाला समय और भी बेहतर हो और यहां से निकला एकता का संदेश दूर दूर तक जाए। लेकिन इसके लिए जरु   री है कि हम अपनी आपसी एकता को बनाए रखें। अखिल भारतीय उद्योग व्‍यापार प्रतिनिधि मण्‍डल के जिला इकाई के अध्‍यक्ष अमित जैन और महामन्‍त्री श्रवण कुमार अग्रहरि की अगुवाई में आयोजित हुआ.

कार्यक्रम के दौरान भावुक हो गए एसपी

इस विदाई समारोह के दौरान एसपी शैलेष कुमार पाण्‍डेय भावुक हो गए। समारोह के  दौरान उनके मुह से बरबस ही यह भाव फूट पड़े और उनके मुंह से यह शब्‍द निकल पड़े कि. आप लगातार यह कह रहे हैं कि हमें याद रखिएगा। लेकिन मैं यह कह रहा हूं कि हमें याद रखिएगा। मेरा एक एसपी के रुप में यह पहला जिला हैं और आप लोगों के स्‍नेह को याद रखना हमारा दायित्‍व है। इसे हम हमेशा याद रखेंगे। आगे के शब्‍द उनके आसुंओं में डूब गए। गला रुंध गया था। मानों उनके पास कोई और शब्‍द ही न हों और वे यह कह रहे हों कि..
टूट जाए न माला कहीं प्रेम की
वरना अनमोल मोती बिखर जाएंगे 
आप माने न माने मरजी आपकी
हम मुसाफिर हैं कल अपने घर जाएंगे

व्‍यापारियों के समक्ष टूट गई आपसी गुटबन्‍दी

जिले में यूं तो व्‍यापारियों के कई संगठन हैं। लेकिन इसके बावजूद व्‍यापारियों ने सारी बातों को दरकिनार करते हुए एक मंच पर आकर अपने प्रिय एसपी को भावभीनी विदाई दी। न तो कोई किसी गुट का दिख रहा था और न ही किसी के अन्‍दर गुटबाजी की परम्‍परा दिख रही थी। सभी के अन्‍दर एक साथ मिलकर अपने प्रिय एसपी को भावभीनी विदाई देने की होड़ सी लगी थी। सभी एक मंच पर थे, उस एसपी के लिए जिसने पूरे जिले को एक मंच पर लाकर खड़ा कर दिया था।

तामेश्‍वरनाथ धाम में होगा आयोजन, आयोजित किए जाएंगे विविध कार्यक्रम

संतकबीरनगर। पूर्व सांसद व कांग्रेसी नेता के. सी. पाण्‍डेय का मुण्‍डन संस्‍कार देवाधिदेव तामेश्‍वरनाथ के धाम में सोमवार को किया जाएगा। इस दौरान प्रकाण्‍ड ज्‍योतिषाचार्यों के साथ ही साथ धर्मवेत्‍ता भी मौजूद रहेंगे। उक्‍त जानकारी देते हुए उनके मीडिया प्रभारी पं जनार्दन पाठक ने बताया कि भारत सरकार के पूर्व सांसद के सी पाण्‍डेय अपने सर व दाढ़ी के बालों को मुण्‍डन कराकर उसे देवाधिदेव महादेव को सौंप देंगे। इस दौरान प्रवचन व अन्‍य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। स्‍वतन्‍त्रता संग्राम सेनानी स्‍व. धनुषधारी पाण्‍डेय के सुपुत्र और स्‍व घनश्‍याम पाण्‍डेय के सुपौत्र का यह संस्‍कार विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी होगा। उन्‍होने आम जनता से अपील की कि  वे समय पर पहुंचकर इस कार्यक्रम में भाग लें और धर्मगुरुओं के विचारों को सुनकर खुद को अनुग्रहीत करें।

जारी रहेगा निर्माण कार्य 

जिला मुख्‍यालय पर स्थित मुखलिसपुर रेलवे क्रासिंग पर रविवार को सुबह तकरीबन 10 बजे से लेकर दोपहर में 1 बजे तक पुल पर रेलवे के उपर के हिस्‍से को बनाने  के लिए गर्डर लगाए गए। पूरी सुरक्षा के बीच तीन गर्डरों को पुल के उपरी हिस्‍से पर रख दिया गया। बाकी के अन्‍य हिस्‍सों को सोमवार को रखा जाएगा। मुखलिसपुर ओवर ब्रिज लगभग बनकर तैयार है। केवल रेलवे के उपर का हिस्‍सा अभी तक नहीं बना था। जबकि दोनों तरफ के पुल का हिस्‍सा बनकर तैयार हो गया था। बीच के हिस्‍से को बनाने के लिए रविवार को पुल पर गर्डर लगाए गए। बिजली के तारों के उपर गर्डर को लगाना कोई आसान काम नहीं था। वह भी रेल का संचलन रोककर गर्डर लगाना था। अन्‍तत: सुबह 10 बजे रेल का संचलन गोरखपुर बस्‍ती मार्ग पर रोक दिया गया। इसके बाद क्रेन से उठाकर गर्डरों को पुल के दोनों पायों पर रखा जाने लगा। गर्डरों को बीच से जोड़ा भी गया। बड़ी क्रेनों के जरिए किए गए इस कार्य को देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जमा थी। रेलवे के यान्त्रिक इन्‍जीनियरों के साथ ही साथ रेल के इन्‍जीनियर रविनेश सिंह के साथ ही साथ रंजीश कुमार व अन्‍य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बिजली का तार हुआ 10 इन्‍च नीचे

पु‍ल पर गर्डर लगाने के बाद ट्रेन चलाने के लिए बिजली के तारों और गर्डर के बीच की दूरी मापी गई तो वह मात्र डेढ़ फुट ही आ रही थी। इसके बाद बिजली इन्‍जीनियरों ने उस तार को दोनों तरफ से 10 इन्‍च और नीचे किया ताकि तार और गर्डर के बीच की दूरी कम से कम ढाई फुट हो सके। अन्‍यथा दुर्घटना होने की प्रबल संभावना थी।

नदी में नहाने गयी किशोरियों की डूबने से मौत 

बस्ती। घाघरा नदी में नहाने गई पांच किशोरियां में दो की हुई मौत। तीन किशोरियों ने तैरकर बचाई अपनी जान। सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने लाश को लिया कब्जे में। घटना की सूचना मिलते ही गांव में मचा कोहराम। घटना बस्ती जिले के छावनी थाना क्षेत्र के छतौना गांव कि है।

सपा प्रत्याशी सुबोध यादव ने दुखी परिजनो के घर पहुच किया शोक संवेदना व्यक्त  दिया हर सम्भव मदद का अश्वासन  


313 विधान सभा खलीलाबाद के ग्राम बडी सरौली निवासी शलैश यादव की बिते दिनो मेहदावल बाईपास के निकट गोली मार कर हत्या होने पर,उनके घर पहुँच कर दुखी परिवार से मिलकर परिवार वालो को सात्वना देने पहुचे सपा प्रत्याशी सुबोध चन्द यादव तथा वहाँ से मगहर से सटे ग्राम रसुलाबाद में जिलापंचायत प्रत्याशी रहे अनिल यादव के पिता के निधन होने की खबर मिलते ही उनके आवास पहुचकर शोक संवेदना प्रकट किया तथा हर सम्भव मदद की बात कही तथा परिजनो को ढाढस बधाया साथ में सपा नेता रमेश यादव,प्रदीप मौर्या प्रधान,मक्के यादव, प्रधान महाकाल,विकाश यादव,शम्फू यादव, विजय कुमार उर्फ कमांडो,डॉ गिरजेश कुमार,सपा नेता जयप्रकाश यादव,रंगीलाल समेत अन्य लोग मौजुद रहे

जनपद के विकास के लिए सदैव संघर्षशील – सुबोध चन्द यादव 

खलीलाबाद 313 विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी सुबोध चंद्र यादव ने आज खलीलाबाद ब्लाक के ग्राम रिऊआ खोर मैन्सीर  तरैनी मजगॉवा धरमैनी सहित दर्जनों गांव में जनसंपर्क कर सपा के पक्ष में समर्थन मांगा तथा आशीर्वाद प्राप्त किया इस दौरान जगह-जगह ग्रामीणों ने सपा प्रत्याशी सुबोध चंद्र यादव का जोरदार स्वागत किया इस अवसर पर श्री यादव ने कहा कि जनपद का विकास तथा गरीबों पीड़ितों के संघर्ष में साथ देने के उदेश्य से सपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव में उतरा हू 
सुबोध चन्द यादव ने कहा की राजनिति को राजा बनने के लिए नही कर रहा हू बल्कि गरिब जनता की मदद पिडितो के संर्घष में साथ देने के उदेश्य से चुनाव में आया हू उन्होंने कहा की जिस तरह रेल चलाने के लिए मजबुत पटरी की जरूत पडती है उसी तरह विकास को और गति देने के लिए राजनिति का क्षेत्र होना जरूरी है श्री यादव ने कहा की यूवा लोक प्रिय मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने जो विकास  किया है तथा जिन भी कल्याण कारी योजनाओ को चलया है उसका लाभ आज बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लोग उसका लाभ उठा रहे हैउन्होने ने कहा की  सर्व समाज की पार्टी केवल समाजवादी पार्टी है जहाँ सर्व समाज के उत्थान के लिए समाजवादी पार्टी के मुखिया नितन्तर प्रत्यनशील है सपा प्रत्याशी सुबोध चन्द यादव ने कहाँ की समाजवादी पार्टी की निन्तर बढती लोक प्रियता को देख विरोधी दलो में खलबली मच गयी है उन्होने कहा की समाजवादी  पार्टी अपने विकास कार्यो के बदौलत पुन पुर्ण बहुमत से सत्ता में आयेगी इस अवसर पर कृष्णा नन्द यादव गणेश विश्वर्कमा बी डी सी अजित सिंह विजय कुमार गिरिजेश यादव ओमकार यादव प्रधान जर्नादन यादव रामप्रताप मास्टर रमेश पाण्डेय सहित सैकडो लोग मौजुद रहे l

बस्ती मिनी मैराथन “रन फ़ॉर आर्मी” की तैयारी के लिए नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ संतकबीर नगर जिला टीम द्वारा तैयारी बैठक संपन्न हुयी ..जिसमे कैन्डल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई तथा सेना के सम्मान में होने वाले बस्ती मिनी मैराथन के संन्दर्भ में चर्चा हुयी।  कार्यक्रम की अध्यक्षता भावेष पाण्डेय जी ने किया.

सन्त कबीर नगर. नगर पालिका परिषद खलीलाबाद के कर्मचारी निर्मल चौहान का भी बना पात्र गृहस्थी का कार्ड. अपात्र उठा रहा राशन पात्र भटक रहा कार्ड के लिए.पूर्ति विभाग के अधिकारी की मिली भगत से अपात्रो का बना राशनकार्ड. पात्र ब्यक्ति को नही बना है राशन कार्ड राशन न होने से परेशान हो रहे पात्र. नगर पालिका परिषद खलीलाबाद के वार्ड न 3 बरई टोला का मामला ।।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *