बलिया आंचलिक समाचार अखिलेश सैनी के साथ

बीएसए ने दिया वाटर प्यूरिफायर

बलिया। ‘सुपर नाइंटी’ स्कूल के प्रधानाध्यापकों की कार्यशैली पर बीएसए डॉ़ राकेश सिंह ने न सिर्फ चर्चा किया, बल्कि इन विद्यालयों पर एक-एक वाटर प्यूरिफायरभी प्रदान किया। यही नहीं, बीएसए ने भरोसा दिलाया कि इन विद्यालयों पर प्रार्थना के लिए लाउडस्पीकर जल्द उपलब्ध कराया जायेगा।

सोमवार को बीएसए कार्यालय में आयोजित ‘सुपर नाइंटी‘प्रधानाध्यापकों की बैठक में बीएसए ने शैक्षिक गुणवत्ता,नामांकन, उपस्थिति, एमडीएम, ड्रेस वितरण के साथ दूध व फल वितरण की भी अद्यतन जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुए दिशा-निर्देश दिया। इस दौरान बीएसए ने बुनियादी शिक्षा में नवाचार के प्रयोग पर बल देते हुए सुझाव दिया कि वर्तमान परिस्थितियों में उन विधाओं का प्रयोग आवश्यक है, जिससे बच्चों को खेल-खेल में विषयगत जानकारी प्रदान की जा सके। इससे विद्यार्थियों की न सिर्फ जिज्ञासा बढ़ती है, बल्कि शैक्षिक माहौल भीबेहतर होता है। इस अवसर पर बीएसए ने शिक्षा क्षेत्र बेरूआरबारी के प्राथमिक विद्यालय करमपुर नवीन के प्रधानाध्यापक उमेश सिंह को सम्मानित करते हुए उनकी उपलब्धियों को विभाग के लिए गरिमामयी बताया। वही,मासिक परीक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त‘सुपर नाइंटी‘ स्कूल के बच्चों को क्यूएमसी द्वारा कॉपी व कलम प्रदान किया गया। इस मौके पर बीईओ ओपी दूबे,सुभाष गुप्त, डीसी ओपी सिंह, क्यूएमसी सदस्य संजय कुमार, बब्बन यादव, शशिकांत ओझा, बलवंत सिंह,अब्दुल अव्वल के अलावा अवनीश कुमार पांडेय, सुधीर सिंह, प्रतिमा उपाध्याय, कमला सिंह, अनिल वर्मा इत्यादि मौजूद रहे।

गोलीकांड में 19 और नामजद

रेवती, बलिया। रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय नगर पंचायत में दुर्गा विसर्जन जुलूस के दौरान हुए बवाल एवं फायरिंग का मामला दिन प्रतिदिन पेंचिदा होता जा रहा है। घटना में हर रोज नया मोड़ दिख रहा है। प्रकरण में रेवती पुलिस ने तीन मुकदमें दर्ज किये थे, जिसमें एक और बढ़ गया। चौथा मुकदमा रेवती निवासी लाल जी साहनी पुत्र बब्बन साहनी ने 19 नामजद के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 149, 323, 506, 308 के तहत दर्ज कराया है। इससे पूर्व गोलीकांड के मामले में बृज बिहारी साहनी की तहरीर पर आठ नामजद तथा 5 से 7 अज्ञात,पुलिस पर पथराव के मामले में एसओ रेवती कैलास सिंह यादव की तहरीर पर 50 नामजद 100 से 150 अज्ञात पुरूष व 50अज्ञात महिलाओं, अस्पताल परिसर में हुई मारपीट के मामले में राजेश उर्फ नारद पाण्डेय की तहरीर पर दो नामजद तथा 10 अज्ञात के विरूद्घ मुकदमा पंजीकृत है। अब तक दर्ज चारों मुकदमों में कुल 79 लोग नामजद तथा217 अज्ञात पुरूष एवं महिलायें  हैं। इससे नगर के अमन पर संकट खड़ा होता दिख रहा है। बुद्घजीवियों का कहना है कि घात-प्रतिघात का कस्बे में जो दौर शुरू हुआ है, वह किसी भी परिस्थिति में ठीक नहीं है।

बदमाशों ने युवक को मारी गोली

बलिया। गड़वार थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव में सोमवार को सुबह शौच के लिए खेत की तरफ जा रहे रिंकू सिंह (33) को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। तड़के चले गोली की आवाज से इलाके में सनसनी फैल गयी। गंभीरावस्था में रिंकू को जिला अस्पताल पहुंचाया गया,जहां उनका इलाज चल रहा है। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है।
युवक सुबह घर से निकल कर खेत की तरफ शौच का जा रहा था। पहले से ही बाइक सवार दो बदमाश घात लगाकर बैठे थे। इसके करीब आते ही वह तमंचे से फायर कर दिए। इसके बाद भाग निकले। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। बाइक सवारों का कुछ दूर तक पीछा भी किये, लेकिन वह तेजी से निकल गए। घायल युवक को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इसकी हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलते ही गड़वार थाना प्रभारी अनिल चौरसिया मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गए।

राज्याभिषेक देकर दर्शक भाव विभोर हो

बलिया रसड़ा श्री रामलीला कमेटी की ओर से रसड़ा कस्बा के ब्रह्म स्थान स्थित भगवान श्रीरामचन्द्र जी को राजतिलक  (राजगद्दी )सोमवार की सुबह दिया गया जहा राज्याभिषेक देकर दर्शक भाव विभोर हो उठे और जय श्री राम हर हर महादेव के नारो से पूरा स्थल भक्ति मय हो गया राज्याभिषेक के लिए भरत और शत्रुघ्न भगवान श्री रामचंद्र भाई लक्ष्मण जगत जननी सीता को लेकर रथ पर सवार होकर अयोध्या पहुंचे माता कौशल्या सुमित्रा कैकयी ने पुरोहित को आदेश दिया कि अयोध्या के राजा को  राजनीतिक किया जाये  गुरु वशिष्ठ ने भगवान श्री रामचंद्र जी को स्नान कराया इसके बाद आभूषण  पीतांबर धारण कराएं  राज्यभिषेक किया गया आकाश से सभी देवी-देवता ने पुष्प की बरसा करने लगे  अयोध्या वासीओ मे खुशी का ठिकाना न रहा चारो भाईयो को एक साथ चोदह वर्ष बाद देखा था नर नारी ने भी  पुष्प की बरसा  भगवान श्री रामचंद्र जी की माता कौशल्या सुमित्रा और कैकई को गुरु वशिष्ट को  प्रणाम किया ” इनसेट  भगवती जागरण का भव्य आयोजन मेला कमेटी के द्वारा किया गया था रात भर दर्शक ने जमकर आनन्द लिया  जागरण का शुभारंभ रसना विधायक उमाशंकर सिंह फीता काटकर किया वाराणसी से आया भगवती जागरण के कलाकारों ने भक्ति देवी गीत गाकर सभी श्रद्धालुओं को मजबूर कर दिया जागरण की गायिका अंजलि ने कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से की इसके बाद देवी गीत गाई ” गइया के गोबरा मंगवाले बानी घर के आंगन लीपवले बानी हो ” हुए गाने गाकर दर्शक छूम उठी बनारस की खुशबू शंकर जी की आरती गाकर सभी श्रोताओ मग्न मुग्ध कर दिया  दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया  “मंगल भवन अमंगल हारी दशरथ ” इसके बाद ” कभी राम बनके कभी श्याम बनके चले आना प्रभुजी चले आना ”  जागरण के कलाकारों ने भगवान शिव पार्वती राधा कृष्ण छाकी  प्रदर्शन दिखाकर हैरत में डाल दिया इस  मौके पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश नारायण  जायसवाल मेला में सहयोग  करने वालों रसड़ा के लोगो को धन्यवाद दिया  को सभी वासियों को धंयवाद दिया इस मौके पर  मोनू जयसवाल मिनटु जायसवाल धनु संतोष जायसवाल  विशाल रणविजय सिंह विजय शंकर तिवारी टुन्ना बाबा जितेंद्र तिवारी त्रिभुवन सैनी बाबी राम कृपाल गुप्ता विनोद सोनी आदि
दुर्गा समितियों मल्लाह टोली सोनाई डीह मेरु राय का पुरा के समिति के सदस्य ने देश भक्ति से लेकर एक से बढ़कर एक शानदार लाग प्रदर्शन  चार चांद लगा दिया था इनको मेला कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश नारायण जायसवाल द्वारा शिल्ड देकर पुरस्कृत किया गया

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *