मऊ के प्रमुख समाचार संजय ठाकुर के साथ

लूम चलाते समय बुनकर की करंट लगने से हुई मौत

मऊ : परदहां ब्लाक क्षेत्र में रैनी सोनबरसा में मुहम्मद उमैर पुत्र नज़ीर अहमद (40) की लूम चलाते समय अचानक करंट उतरने से मौके पर ही हुई मौत। मृतक की पांच छोटी छोटी लडकियां व 2 लङके हैं। सुचना पाकर सदर विधानसभा के भावी प्रत्याशी अल्ताफ अंसारी ने मौके पर पहुंचकर पीङित परिवार को ढांढस बंधाया।

आजम खान के विरुद्ध परिवाद दाखिल

               
मऊ : कोपागंज थाना क्षेत्र के भेलाबांध गांव निवासी जितेंद्र गोयल ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर व बसपा संस्थापक कांशीराम को सपा नेता आजम खान द्वारा भु माफिया कह कर टिप्पणी करने के खिलाफ सीजेएम मऊ की अदालत में परिवाद दाखिल किया है। जिसमें समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार को आधार बनाया गया है। सीजेएम मऊ ने  सुनवाई के लिए 17 नवम्बर की तिथि निर्धारित किया है। यह परिवाद जितेंद्र गोयल ने जयप्रकाश एडवोकेट की सहायता से दाखिल किया है।

सैनिक पुनर्मिलन सम्मेलन का होगा आयोजन

मऊ : जिला सैनिक  कल्याण  एवं पुनर्वास केंद्र मऊ ने अनूठी पहल करते हुए जिले के पूर्व सैनिकों हेतु 28 अक्टूबर को मऊ नगर पालिका कम्युनिटी हाल में  सम्मेलन आयोजित किया है। सुबह  11 बजे से प्रारंभ  इस आयोजन में शहीद विधवाओं को सम्मानित किया जायेगा। डीएम, एसपी, सीडीओ, एडीएम और सीएमओ सहित सैन्य  अधिकारी  आयोजन में भाग लेंगे । गजल सम्राट बलवंत सिंह एवं राजीव चौबे सहित  अन्य गायक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। यह जानकारी सैनिक कल्याण केंद्र अधिकारी कमान्डर डीएस सिंह ने दी है।

रात्रि चेकिंग के दौरान चार ट्रक भैंस के साथ हुए चार लोग गिरफ्तार

मऊ : नगर कोतवाली पुलिस ने नियम विरुद्ध तरीके से चार ट्रकों में लादकर ले जाई जा रही भैंसों व उनकी पड़िया को बरामद किया। साथ ही पशुओं के साथ इस तरह का क्रूरतापूर्ण व्यवहार करने वाले चारों ट्रक चालकों को भी धर दबोचा। पुलिस ने यह कार्रवाई रविवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान वाहनों के पकड़ में आने पर किया। 
शहर कोतवाल सुरेश कुमार मिश्र के नेतृत्व में पुलिस बल रविवार की रात हाईवे से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहा था। इसी बीच काफी तेज स्पीड में चार ट्रक वहां आ पहुंचे। पुलिस ने जब उन्हें रोक कर तलाशी ली तो पता चला कि उनमें भैंसें लदी हुई हैं। इस संबंध में वांछित प्रपत्र भी ट्रक चालक पुलिस को उपलब्ध नहीं करा पाए। भैंसों को ट्रक में अत्यंत क्रूरता पूर्वक लादा गया था। चार की जगह एक-एक ट्रक में 9-10 भैंसें लदी थीं। चारों वाहनों में कुल मिलाकर 38 मवेशी मिले। पुलिस ने चारों ट्रकों को कब्जे में लेने के साथ ट्रक चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया। उन सभी का पशू क्रूरता अधिनियम में चालान कर दिया गया। उधर पुलिस बरामद भैंसों को किसानों की सुपुर्दगी में देने की कार्रवाई में लगी थी।

मतदाता पुनरीक्षण में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं-जिलाधिकारी

मऊ : सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों की बैठक जिलाधिकारी निखिल चंद्र शुक्ला की अध्यक्षता में हुई। इसमें अनुपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार श्रीवास्तव चकबंदी अधिकारी, जय प्रकाश नरायन खाद्यी ग्रामोद्योग अधिकारी, ईश्वरी नारायन आपूर्ति निरीक्षक, विनोद कुमार सिंह, सहकारिता निरीक्षक, छट्ठू राम एवं प्रमोद कुमार नगरपालिका का स्पष्टीकरण लेने के साथ ही एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया।
जिलाधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया कि बीएलओ 22 व 23 अक्टूबर को अपने बूथों पर उपस्थित रहकर मतदाता पंजीकरण का कार्य कराएंगे व् शेष दिनों में घर-घर जा कर नये मतदाताओं का नाम सम्मिलित कराया जाएगा। सभी बीएलओ अपना रजिस्टर बना लें जिस पर सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपना
हस्ताक्षर अवश्य करेंगे, रजिस्टर का सत्यापन जिलाधिकारी द्वारा किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि सभी बूथों पर एपिक रेशियो ठीक करा लें। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि सभी बूथों पर गांव के संभ्रांत व्यक्तियों तथा कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर लें और बैठक की फोटोग्राफी भी करा लें। इस अवसर पर सीडीओ आशुतोष कुमार द्विवेदी, एडीएम शिव कुमार शर्मा, उप कृषि निदेशक डा.आशुतोष कुमार मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार राय, पीडी बीबी सिंह, डीएसओ विनय कुमार सिंह,सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *