संदिग्ध परिस्थितियों में महिला सहित तीन जिन्दा जले

मो आफ़ताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। थरवई थानान्तर्गत शिवपुर गॉंव के पश्चिम हवाई पट्टी पर शुक्रवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से दो महिला सहित तीन लोगों की जलने से मौत हो गयी। सूचना पर पहुंॅची पुलिस ने जॉंच शुरू कर दिया है। 

पुलिस के मुताबिक आस-पास के ग्रामीणों का कहना है कि आग से जलकर मरने वाले लोग भीख मॉंग कर जीवन यापन करते थे। बताया जा रहा है कि मरने वालों में एक 60वर्षीय विकलांग पुरूष है और एक महिला लगभग 50वर्ष की है तथा दूसरी महिला की उम्र लगभ्ग 30वर्ष है। तीनों प्रत्येक वर्ष महाशिवरात्रि को यहॉं आते थे और पर्व बीतने के बाद चले जाते थे। महाशिवरात्रि के एक दो दिन पूर्व आये है। शिवपुर गांव के पश्चिम हवाई पट्टी के पास रूके हुए थे। रात्रि लगभग बारह बजे तक उन लोगों देखा गया था। शनिवार की सुबह जब उधर लोग गये तो तीनों बुरी तरह जले हुए मृत पाये गये। घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर सीओ सोरांव थानाध्यक्ष थरवाई सहित पुलिस विभाग के आलाधिकारी मौके पर पहुंॅचे। शव कब्जे में लेकर जॉंच शुरू कर दिया है। घटनास्थल से महेज तीन सौ मीटर दूरी पर पड़िला महादेव का मंदिर है। जहॉं प्रत्येक वर्ष महाशिवरात्रि के अवसर पर भव्य मेला लगता है। पुलिस कहना है कि तीन मृतक पन्नी वगैरा लगाकर रहते थे। उनकी अभीतक पहचान नहीं हो पायी है कि वे तीनों कहा के रहने वाले है। हालांकि जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक गंगापार ने बताया तीनों बुरी तरह जल चुके है। कोई सामान ऐसा नहीं बचा कि उससे उनकी पहचान करायी जा सकती है। वहीं आशंका जताई जा रही है कि तीनों की हत्या करने के बाद जला दिया गया है। लेकिन जबतक तीनों का पोस्टमार्टम नहीं हो जाता है। तबतक उनकी मृत्यु का राज साफ नहीं हो पायेगा। हालांकि मेले के दौरान इस क्षेत्र में पुलिस लगी रहती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *