बिहार में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होने से सरकार को मिलेगी मदद-तारिक जकी

आइरा के दूसरे स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में बोले नेशनल चेयरमेन
बिष्णु गुप्ता/कोढ़ा(कटिहार) | ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन के बैनर तले मुसापुर बाजार परिसर में दूसरा स्थापना दिवस सह मुंशी प्रेमचंद पत्रकारिता अवार्ड समारोह पूर्वक रविवार को संपन्न हुई। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आइरा के नेशनल चेयरमेन तारिक जकी के द्वारा बिहार के कई वरिष्ठ पत्रकार को मुंशी प्रेमचंद अवार्ड से सम्मानित किया गया। आइरा के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह का विधिवत उद्घाटन आइरा के नेशनल चेयरमेन जकी साहब एवं फिल्म अभिनेता सत्य काम आनंद ने संयुक्त रुप से द्वीप प्रज्वलित कर किया।

इसके आलावा दूसरे स्थापना दिवस पर आइरा के अधिकारियों ने केक काटकर आगन्तुक पत्रकारों को खिलाया। समारोह को संबोधित करते हुए आइरा के नेशनल चेयरमेन ने संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में पत्रकारों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आइरा पत्रकारों के लिए महापरिवार के रुप में संघर्ष के लिए तैयार है। पत्रकारों को सम्मान देने और दिलाने के प्रति आइरा मजबूती के साथ लड़ाई लड़ने का काम कर रही है। पत्रकारों के साथ किसी भी सूरत में अत्याचार बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में पत्रकारों की एकजुटता देख स्पष्ट हो रहा कि बिहार की सरकार भी राज्य में जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करेगी। पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होने से न केवल पत्रकार सुरक्षित होंगे बल्कि संविधान का चौथा खंभा मजबूत होगा और विभिन्न विकासात्मक कार्य में सहयोगात्मक भाव से सरकार को भी सफलता मिलेगी। आइरा का मुख्य उद्देश्य पत्रकार और जनसरोकार से जुड़े जंगनुमा समस्या का त्वरित निदान किया जाना है। पत्रकारों को भी इसके लिए सजग होना होगा। विकासात्मक कार्य हेतु सबका साथ, सबका विकास की भाव से निष्पक्ष रुप से खबर प्रसारित और प्रकाशित करना चाहिए।   उन्होंने बिहार में तेजी के साथ पत्रकारों को एकजुट करने के लिए बिहार आइरा महापरिवार को भी बधाई दी। समारोह को बतौर अध्यक्षीय भाषण में संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा ने कहा कि बिहार में एक भी पत्रकार के साथ जुर्म सहना अब बेईमानी होगी। हम मजबूती के अनुरुप सड़क से लेकर विधानसभा तक संघर्ष के लिए सक्षम है। समारोह को प्रदेश और जिला स्तर के कई पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। जबकि मंच संचालन वरिष्ट पत्रकार बीके चौधरी ने किया।
पत्रकारों को मिला मुंशी प्रेमचंद पत्रकारिता अवार्ड- 
ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन द्वारा शुरु किये गए मुंशी प्रेमचंद्र पत्रकारिता अवार्ड से पत्रकार अमर भूषण सिंह, आर के निराला, जसीम उद्दीन रहमानी, गंगा प्रसाद चौधरी, कमल आनंद, गोपाल प्रसाद आर्य, पंकज नायक, भोला ठाकुर, राज किशोर चौरसिया, मोहित पंडित, पी के ठाकुर, शशि उत्तम, बंशी कांत चौधरी, यास्मीन फातिमा, निशा सिंह को सम्मानित किया गया। 
पत्रकारिता व समाज के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य को ले मिला “सम्मान पत्र”-
नेशनल चेयरमेन तारिक जकी के द्वारा आइरा बिहार के प्रदेश महासचिव प्रवीण गोबिंद, उपाध्यक्ष पंकज कुमार, प्रदेश संगठन सचिव बिष्णु गुप्ता, प्रदेश मंत्री अमित कुमार झा, संयुक्त सचिव आशु राजा, प्रदेश सचिव आनंद ठाकुर, सुभाष चंद्रा, सत्येंद्र कुमार सत्यम, शंभु राज, अनिशुल वारा, पूर्णिया जिलाध्यक्ष केके गौरव, कटिहार के ओमप्रकाश अंबुज, अररिया के सुमन ठाकुर, भागलपुर के राजेश भारती, मधेपुरा रजनीश सिंह, खगड़िया के नवीन कुमार, पटना के शैलेंद्र कुमार, गया के संजय पंडित, आरा के राकेश राजपूत, पूर्वी चंपारण अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी, मधुबनी के दिनेश सिंह, मुंगेर के अनिल पांडे, समस्तीपुर के महताब आलम, सुपौल के जयनंदन चौधरी, सहरसा के रंजीत सिंह, बेगूसराय के मुकेश सिंह, सासाराम के गुड्डू कुमार, बेनीकांत वर्मा, अविनाश प्रसाद, दीपक कुमार सिंह सहित आईरा के सभी जिला अध्यक्ष को सम्मान पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। मौके पर कोसी प्रमंडलीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजू, प्रमंडलीय मंत्री अभिषेक मिश्रा, प्रमंडलीय सचिव नजीर आलम, सुपौल उपाध्यक्ष मनोज कुमार, विकास कुमार विमल, सुपौल सचिव प्रमोद कुमार, प्रदीप जैन, अरविंद कुमार बमबम, सोनु सिंह, अनिल चौरसिया सहित सैकड़ों की संख्या में पत्रकार उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *