फर्जी षडयंत्र में फंसा कर अवैध उगाही करने के मामले मे पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। जनपद के लोनी बॉर्डर पुलिस पर रेप का फर्जी मुकदमा लिखकर नाजायज रुपये मांगने व कही शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगा है। मामले में एसएसपी द्वारा एक दरोगा ,एक हवलदार ,एक सिपाही ,दो प्रोपर्टी डीलर व फर्जी रेप का मुकदमा लिखवाने वाली महिला सहित 6 लोगो पर संगीन धाराओं में मुकदमा पंजिकृत करने के आदेश पारित किए गए थे। जिनके निर्देश के बाद मुकदमा लिखकर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।
पीड़ित के अनुसार बॉर्डर थाना क्षेत्र के लक्ष्मी गार्डन निवासी नबाब अली सैफ़ी ने उन्हें प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया था कि वह प्रोपर्टी का कार्य करता है और क्षेत्र में प्रॉपर्टी का कार्य करने वाले शाहदरा दिल्ली निवासी राकेश खुराना व पावी सादिकपुर थाना ट्रॉनिका सिटी निवासी परविंदर से उनकी मुकदमे बाजी चल रही है। आरोप है कि उक्त दोनों प्रोपर्टी डीलर राकेश खुराना व परविंदर ने सरकारी व गैर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे किये थे।पीड़ित का आरोप है कि उपरोक्त दोनो विपक्षीगण तभी से रंजिश रखते है और इसी के तहत उन्होंने इंद्रापुरी चौकी प्रभारी आशुबोष तरार ,हवलदार विजय शर्मा व सिपाही जावेद से साज करके 23 अप्रैल को साजिश के तहत उनके ऑफिस पर प्लाट लेने के एक महिला को भेज दिया। दावा है कि नबाब ने उक्त महिला को घर पर मेहमान आने हवाला देते हुए प्लाट तो नही दिखाया , मगर चाय पिलाकर 10 से 15 मिनट में वापिस भेज दिया। पीड़ित का आरोप है कि उसी दिन शाम को चौकी प्रभारी इंद्रापुरी द्वारा आपने महिला से बलात्कार किया है कहकर चौकी बुलाया गया। जहां पहले से ही उक्त महिला बैठी थी और चौकी प्रभारी द्वारा उसकी वीडियो बनाई गयी।पीड़ित नबाब का आरोप है कि बनाई गई वीडियो तो उन्हें पुलिस द्वारा नही दी गयी और उसे चौकी से चला जाने को कहा। उसके बाद चौकी प्रभारी सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए 24 अप्रैल की घटना दर्शाकर पीड़ित के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज किया और 60 हजार रुपये की मांग की। न देने पर पुलिस कर्मियों के द्वारा तरह तरह की धमकी ,जान से मारने तक की धमकी दी गयी। आरोप है कि उक्त पुलिसकर्मियों ने उनके घर जाकर महिलाओ व बच्चियों के साथ अत्याचार किया गया। प्रकरण में डीआईजी / एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि उन्हें नबाब नामक व्यक्ति द्वारा प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी। जिस सम्बन्ध में तीन पुलिस कर्मियों व एक महिला और दो लोगो सहित 6 लोगो के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा लिखाया गया है। जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *