तुर्की के सरकारी विमानन कंपनी में आतंकी हमले में 4 की मौत, हिजबुल्लाह ने दागे इसराइल पर राकेट, तेल अवीव भी रहा निशाने पर

ईदुल अमीन

डेस्क: तुर्की के अंकारा में बुधवार को एक सरकारी विमानन कंपनी के बाहर धमाका हुआ है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक़ टर्किश एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज़ के बाहर धमाके के साथ गोलीबारी भी हुई है। इस हमले में अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 14 लोग घायल हुए हैं। यह कंपनी उत्तर-पश्चिम अंकारा से 28 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

तुर्की के गृह मंत्री अली यर्लिकया ने अपने एक्स अकाउंट पर इस हमले को आतंकवादी हमला बताया है। उन्होंने लिखा है, ‘इस हमले में कुछ शहीद हुए हैं और कई ज़ख़्मी हुए हैं।’ सोशल मीडिया पर चल रहे सीसीटीवी के फुटेज में देखा जा सकता है कि विमानन कंपनी के भीतर दो हथियारबंद आदमी हैं। अल जजीरा ने 2 हमलावर होने की जानकारी अपने समाचारों में दिया है।

जिस कंपनी पर आतंकी हमला हुआ है वो हथियारों और एयरोस्पेस टेक्नोलॉजी से जुड़ी सरकारी कंपनी है, जिसका मुख्यालय राजधानी अंकारा के नजदीक है। ये कंपनी सैन्य, नागरिक विमान और हेलिकॉप्टर बनाती है। इसके अलावा कंपनी तुर्की के सेना के लिए ड्रोन सिस्टम भी बनाती है। ये कंपनी दुनिया के कई देशों को हथियार और ड्रोन का निर्यात भी करती है। तुर्की ने दुनिया के दूसरे देशों पर हथियारों की निर्भरता कम करने के लिए ये कंपनी बनाई थी। इस कंपनी के निर्माण में नेटो के एक सदस्य देश की अहम भूमिका रही है और यहां अमेरिका के एफ़-16 लड़ाकू विमानों का निर्माण भी होता है।

हिजबुल्लाह ने फिर बरसाए इसराइल पर राकेट, तेल अवीव भी रहा निशाने पर

वही हिज़्बुल्लाह की ओर से तेल अवीव सहित मध्य इज़राइल में रॉकेट हमले किये गए है। इजराइल की सेना का कहना है कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सेना द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि वायु सेना द्वारा दो प्रक्षेपणों को रोक दिया गया, एक और प्रक्षेपण एक खुले क्षेत्र में गिरा, इसके अलावा, क्षेत्र में गिरावट का पता चला। अब तक, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है,  इज़राइल के सार्वजनिक प्रसारक कान ने बताया कि तेल अवीव के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर नागरिक हवाई यातायात रोक दिया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *